• April 25, 2024 5:15 pm

दिनांक 16/10/21 l आबकारी अधिकारी और पूर्व सैनिक निकले चोरों के सरदार!- सिवनी में सोना चुराने वाला अफसर गिरफ्तार, 27.55 लाख और 780 ग्राम सोना जब्त

सिवनी के बंडोल में 9 अक्टूबर की रात कारोबारी के घर से 4 लाख 49 हजार रुपए समेत 780 ग्राम सोने के आभूषण चुराने वाले शातिर चोर के गिरोह को सिवनी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को जब इस मामले का खुलासा किया तो हर कोई चौंक गया।दरअसल, लाखों की चोरी को अंजाम देने में जिन चोरों को गिरफ्तार किया है, उसके सरगना जबलपुर में पदस्थ सहायक आबकारी अधिकारी राजेश प्रसाद चौधरी और पूर्व सैनिक अमित सिंह सिकरवार निकले, जिन्होंने एक शातिर चोर धर्मेंद्र सिंह सैयाम के साथ वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने सभी आरोपी को गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया है, जबकि मामले में तलाशी जा रही है।

जबलपुर के व्यापारी ने खरीदा था माल
इन शातिर चोरों से जबलपुर के सर्राफा व्यापारी गोलू सराफ के द्वारा चोरी का माल खरीदा गया था, जो किसी विधायक का रिश्तेदार बताया जा रहा है। उससे भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

27 लाख 55 हजार किए गए जब्त, फरियादी पर भी उठे सवाल
सारे प्रकरण में सिवनी पुलिस ने करीब 27 लाख 55 हजार रूपए बरामद किए है, जबकि फरियादी अशोक साहू ने 4 लाख 49 हजार रूपए नकद चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी जिस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

ऐसी क्या मजबूरी है
सहायक आबकारी अधिकारी के द्वारा लाखों के जेवर चुराने को लेकर प्रशासनिक महकमे में तरह तरह की चर्चा चल रही हैं। आबकारी जैसे विभाग में पदस्थ अधिकारी राजेश प्रसाद चौधरी और भूतपूर्व सैनिक के द्वारा ऐसी वारदातों में शामिल होना कई सवालों को जन्म दे रहा है।

source :- दैनिक भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *