शराब की तस्करी एवं नकबजनी करने वाले नागपुर (महाराष्ट्र) के 03 अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार
छत्तीसगढ़

शराब की तस्करी एवं नकबजनी करने वाले नागपुर (महाराष्ट्र) के 03 अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

  • रायपुर में शराब की तस्करी करने के साथ ही नकबजनी करने की योजना कर रहे थे तैयार।
  • सभी आरोपी है मूलतः नागपुर (महाराष्ट्र) के निवासी।
  • आरोपियों के कब्जे से 02 पेटी अंग्रेजी शराब का पौवा (96 शीशी) एवं शराब तस्करी में प्रयुक्त कार क्रमांक एम एच/31/ए डब्ल्यू/1111 को किया गया है जप्त।
  • आरोपियों के कब्जे से लोहे का पाईप, लोहे का राॅड, कटर, ब्लेड एवं रस्सी भी किया गया है बरामद।
  • सायबर सेल एवं थाना पंडरी की संयुक्त टीम द्वारा की गई कार्यवाही।
  • आरोपी अब्दुल सोहेल एवं विजय प्रसाद मालवीय नागपुर के थाना हटकेश्वर क्षेत्र में 20 लाख रूपये की नकबजनी की घटना को दिये है अंजाम जिसमें दोनों आरोपी चल रहे है फरार।
  • आरोपी अब्दुल सोहेल के विरूद्ध नागपुर में अपहरण व लूट के 06 मामलों सहित अन्य और भी कई मामले है दर्ज जिनमें आरोपी विभिन्न बार रह चुका है जेल निरूद्ध।
  • आरोपी मथुरा प्रसाद मालवीय के विरूद्ध नागपुर में हत्या सहित लूट के 07 मामले है दर्ज जिनमें आरोपी रह चुका है जेल निरूद्ध।
  • आरोपियों के विरूद्ध थाना पंडरी में अपराध क्रमांक 194/20 धारा 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध किया गया है पंजीबद्ध।

विवरण- रायपुर शहर में अवैध रूप से शराब, नशीली सिरप एवं अन्य नशीली पदार्थों की तस्करी एवं खरीदी-बिक्री को लेकर पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अजय कुमार यादव द्वारा समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को इस पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है। दिनांक 02.12.2020 को सायबर सेल की टीम द्वारा शहर के आउटर क्षेत्रों को चेक करने साथ ही शहर के अंदर के क्षेत्रों की भी चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान थाना पंडरी क्षेत्र के आउटर में कार क्रमांक एम एच/31/ए डब्ल्यू/1111 जिसका नंबर प्लेट आढ़ा-तिरछा लगा था एवं अन्य राज्य की वाहन होने से सायबर सेल की टीम द्वारा वाहन को चेक करने हेतु रूकवाने का प्रयास किया गया परंतु वाहन के चालक ने वाहन को और तेज गति से चलाते हुये भाग रहे थे। टीम द्वारा उक्त वाहन का पीछा करते हुये इसकी सूचना थाना पंडरी को दी गई जिस पर थाना पंडरी की टीम द्वारा घेराबंदी की गयी। इसी दौरान सायबर सेल एवं थाना पंडरी की संयुक्त टीम द्वारा अंततः वाहन एवं उसमें सवार व्यक्तियों को मोवा ओव्हर ब्रीज के नीचे दलदल सिवनी जाने का मोड़ के पास पकड़ा गया। पूछताछ में वाहन में सवार व्यक्तियों ने अपना नाम विजय प्रसाद, अब्दुल सोहेल एवं शहजाद अली निवासी थाना लकड़गंज जिला नागपुर (महाराष्ट्र) का होना बताया। टीम द्वारा वाहन की तलाशी लेने पर वाहन की डिक्की में दो पेटी अंग्रेजी शराब रखा होना पाया गया। आरोपियों को शराब तस्करी करते उनके कब्जे से 02 पेटी अंग्रेजी शराब का पौवा (96 शीशी) एवं शराब तस्करी में प्रयुक्त कार क्रमांक एम एच/31/ए डब्ल्यू/1111 को जप्त किया जाकर आरोपियों के विरूद्ध थाना पंडरी में अपराध क्रमांक 194/20 धारा 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया जाकर अग्रिम कार्यवाही किया गया।
सभी आरोपी मूलतः लकड़गंज जिला नागपुर (महाराष्ट्र) के निवासी है, जो शराब तस्करी करने के साथ ही नकबजनी एवं चोरी की घटनाओं को भी अंजाम देते है। आरोपियान रायपुर शहर के आउटर क्षेत्रों मंे नकबजनी/चोरी की घटनाआंें को अंजाम देने के फिराक में घुम रहे थे एवं आरोपियों के कब्जे से लोहे का पाईप, लोहे का राॅड, कटर, ब्लेड एवं रस्सी भी बरामद किया गया है। आरोपी अब्दुल सोहेल एवं विजय प्रसाद मालवीय नागपुर के थाना हटकेश्वर क्षेत्र में 20 लाख रूपये की नकबजनी की घटना को अंजाम दिये है जिसका मास्टर माइंड आरोपी अब्दुल सोहेल है। 20 लाख रूपये की नकबजनी के प्रकरण में थाना हटकेश्वर पुलिस की टीम द्वारा आरोपी अब्दुल सोहेल के परिजनों से लगभग 07 लाख रुपये की रिकवरी की गई है तथा आरोपी अब्दुल सोहेल लकड़गंज से फरार होकर अपने साथियों के साथ रायपुर आया गया था एवं रायपुर में भी नकबजनी करने की योजना तैयार कर रहा था। आरोपी अब्दुल सोहेल नागपुर के गढ़चिरोली, चंदरपुर सहित आसपास के क्षेत्रों में शराब की तस्करी भी करता है। आरोपी अब्दुल सोहेल के विरूद्ध नागपुर में अपहरण व लूट के 06 मामलों सहित अन्य और भी कई मामले दर्ज है जिनमें आरोपी विभिन्न बार जेल निरूद्ध रह चुका है। आरोपी मथुरा प्रसाद मालवीय के विरूद्ध नागपुर में हत्या सहित लूट के 07 मामले दर्ज है, जिनमें आरोपी जेल निरूद्ध रह चुका है।

गिरफ्तार आरोपी
01. विजय प्रसाद मालवीय उर्फ राजा बुंदेल पिता मथुरा प्रसाद मालवीय उम्र 36 साल निवासी
शांति नगर महाड़ा कालोनी शमशान घाट के पास थाना लकड़गंज जिला नागपुर (महाराष्ट्र)।02. अब्दुल सोहेल उर्फ शाबू पठान पिता अब्दुल कलीम उम्र 20 साल निवासी संतरंजीपुरा ओल्ड
भण्डारा रोड बड़ी मस्जिद पास थाना लकड़गंज जिला नागपुर (महाराष्ट्र)।

03. शहजाद अली उर्फ बंटी पिता शरीफ अली उम्र 26 साल इतवारी रेलवे स्टेशन के पीछे
मारवाड़ी चैक लकड़गंज मस्जिद के पास थाना लकड़गंज जिला नागपुर (महाराष्ट्र)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *