एक रात केलांग में रुक सकते हैं पीएम मोदी, अटल टनल के उद्घाटन के लिए आएंगे हिमाचल
गुजरात राज्य

अहमदाबाद के एक लेखक ने नौ वर्ष में PM मोदी पर लिखीं 29 पुस्तकें, बनाया नया रिकॉर्ड

अहमदाबाद। देश और विदेश के कई लेखकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कई किताबें लिखी हैं, लेकिन गुजरात के एक लेखक ने तीन भाषाओं में मोदी के बारे में 29 किताबें लिखी हैं। यह कार्य अहमदाबाद के जाने-माने पत्रकार और लेखक दिनेश देसाई ने करके दिखाया है और यह अपने आप में एक रिकॉर्ड भी है। देसाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में 22 किताबें गुजराती में भाषा, चार हिंदी में और तीन अंग्रेजी भाषा में लिखी हैं, जो 2011 से 2020 तक नौ वर्ष में प्रकाशित हुई हैं।

दिनेश देसाई की एक पुस्तक “नरेन्द्रभाई इन अवर आइज़” (2014), जो नरेंद्र मोदी पर विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों के बयानों के बारे में प्रकाशित हुई थी। यह पुस्तक नरेंद्र मोदी पर लिखी सभी पुस्तकों में सबसे अधिक कीमत 2,900 रुपये की है। लेखक दिनेश देसाई की 29 पुस्तकें विभिन्न विषयों पर प्रकाश डालती हैं। इनमें नरेंद्र मोदी की जीवनी, गुजरात स्टेट ऑन द ब्रैंड, गुजरात मॉडल, किशोरों और नरेंद्र मोदी के विचार, किशोरों के लिए नरेंद्र मोदी की गैर-राजनीतिक उद्धरण, नरेंद्र मोदी की राजनीतिक मामलों और विचारधारा जैसी पुस्तकें शामिल हैं।

देसाई एकमात्र ऐसे लेखक हैं, जिन्होंने तीन भाषाओं में नरेंद्र मोदी पर 29 से अधिक किताबें लिखी हैं। देश-विदेश के जाने-माने पत्रकारों और लेखकों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कई किताबें लिखी हैं। इसके अलावा लेखक देसाई की अब तक 80 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं। उनकी पहली पुस्तक 1988 में प्रकाशित हुई थी। वर्ष 2011 में, दिनेश देसाई की नरेंद्र मोदी पर पहली पुस्तक “हमारा सौना नरेंद्रभाई” प्रकाशित हुई थी। उसका हिंदी में “हमरे नरेंद्रभाई” नाम से प्रकाशित हुआ। फिर उसी पुस्तक को अंग्रेजी में लेखक दिनेश देसाई ने ही “हमारे प्रिय नरेंद्रभाई” शीर्षक के तहत प्रकाशित किया। इनमें से हिंदी पुस्तक को “हिंदी साहित्य अकादमी” (गुजरात)  का अकादमी पुरस्कार भी मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *