• September 27, 2022 1:35 pm

एक्टिव सर्विलेंस दल घर-घर पहुंचकर कोरोना के संबंध में लोगों को कर रहा जागरूक

By

Apr 8, 2021
एक्टिव सर्विलेंस दल घर-घर पहुंचकर कोरोना के संबंध में लोगों को कर रहा जागरूक
Share More

रायपुर। Corona Pandemic: रायपुर जिले में एक्टिव सर्विलेंस दलों के माध्यम से घर-घर पहुंच कर कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के संबंध में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों से कोरोना का टीका लगवाने और कोरोना के लक्षण नजर आने पर तत्काल करोना टेस्ट कराने की अपील की जा रही है। टीम द्वारा कोरोना का सर्वेक्षण किया जा रहा है। साथ ही साथ कोरोना से बचाव और नियंत्रण के लिए सामाजिक व्यवहार करने जैसे मास्क पहने, शारीरिक दूरी बनाए रखने, सैनिटाइजर का उपयोग करने का प्रचार- प्रसार किया जा रहा है।

रायपुर जिले के बिरगांव नगर निगम के आयुक्त श्रीकांत वर्मा ने बुधवार को एक्टिव सर्विलेंस दल के साथ स्वयं घर-घर पहुंच कर सर्वेक्षण एवं जागरूकता कार्य में शामिल हुए। उन्होंने बताया कि सभी कंटेनमेंट जोन के अलावा पूरे क्षेत्र में एक्टिव सर्विलेंस दलों के माध्यम से घर-घर पहुंचकर कोरोना के संबंध में समझाइश दी जा रही है। सभी कंटेनमेंट जोन के बाहर कैम्प लगाकर उस क्षेत्र में रहने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है।

इसी तरह एक्टिव सर्विस के माध्यम से 45 वर्ष के अधिक आयु के ऐसे नागरिकों, जो कोरोना की वैक्सीन लगवाना चाहते हैं, उनके आवेदन भरने जैसे कार्य और टीकाकरण का समय दिलाने का कार्य भी इन दलों के माध्यम से किया जा रहा है। बताते चलें कि कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश में तेजी से फैल रही है और काफी तेजी से लोग संक्रमित हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश के लिए आने-जाने वाली बसों को 15 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है।


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.