चिली के बाद अब जर्मनी में दिखेगा झारखंड की बेटियों का जलवा- भारतीय महिला हॉकी टीम के साथ हुईं रवाना
झारखंड राज्य

चिली के बाद अब जर्मनी में दिखेगा झारखंड की बेटियों का जलवा- भारतीय महिला हॉकी टीम के साथ हुईं रवाना

रांची. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की तैयारी के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team) जर्मनी रवाना हो गयी. इस टीम में झारखंड की निक्की प्रधान (Nikki Pradhan) और सलीमा टेटे (Salima Tete) भी शामिल हैं. यह टीम टोक्यो ओलंपिक की तैयारी को लेकर जर्मनी दौरे पर गई है. निक्की प्रधान खूंटी की रहने वाली है, जबकि सलीमा टेटे सिमडेगा से ताल्लुक रखती है. भारतीय टीम जर्मनी में चार मैच खेलेगी.

दोनों ही खिलाड़ियों को हॉकी झारखंड ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारतीय टीम को विजय दिलाने में वे अपना महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी. दरअसल निक्की प्रधान और सलीमा टेटे का प्रदर्शन हाल के दिनों में बेहतरीन रहा है. इसकी बदौलत दोनों खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में शामिल हैं.

निक्की प्रधान ने रांची में ही रहकर बरियातू हॉकी ट्रेनिंग सेंटर से हॉकी का प्रशिक्षण लिया है. और पिछले कुछ सालों से लगातार राष्ट्रीय टीम के लिए खेल रही है. वहीं सलीमा टेटे भी राष्ट्रीय टीम में शामिल हैं.

हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों से राज्य की अन्य हॉकी खिलाड़ियों को प्रेरणा लेने की जरूरत है, क्योंकि दोनों ही महिला खिलाड़ी लगातार राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. साथ ही भारतीय टीम की जीत की भूमिका में महत्वपूर्ण रोल भी अदा कर रही हैं.इससे पहले जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम ने चिली का दौरा किया था. जिसमें झारखंड की तीन खिलाड़ियों ने अकेले ही भारतीय टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. टीम में शामिल ब्यूटी डुंगडुंग, संगीता और सुषमा ने शानदार प्रदर्शन किया था. पूरे टूर्नामेंट में कुल गोल में करीब आधे गोल झारखंड की खिलाड़ियों ने ही किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *