अंतरराष्ट्रीय

Corona Vaccine पर अमेरिका का बड़ा दावा- खोलकर रख दी चीन की पोल

  • सीनेटर जॉन कैनेडी ने कहा, ‘कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है.  यह वायरस चीन से आया और सबसे अच्छे टीके अमेरिका से आए.’

10-जून-2021 | वाशिंगटन | अमेरिका के भारत जैसे देशों को कोविड-19 रोधी टीके और चिकित्सा सामान भेजने के बीच एक अमेरिकन सीनेटर ने बड़ा बयान दिया है. रिपब्लिकन सीनेटर ने कहा कि कोरोना वायरस चीन से आया जबकि सबसे अच्छे टीके अमेरिका से आए.यहां बता दें कि राष्ट्रपति जो बाइडन ने घोषणा की थी कि अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र के समर्थन वाले वैश्विक टीका साझा कार्यक्रम कोवैक्स के तहत कई देशों को करीब 1.9 करोड़ टीके आवंटित करेगा.

‘सबसे अच्छे टीके अमेरिका से आए’

सीनेटर जॉन कैनेडी ने कहा- ‘कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है. अमेरिका में हालात बेहतर हैं लेकिन दक्षिण अमेरिका में बेहतर नहीं हैं. उप सहारा अफ्रीका में स्थिति ठीक नहीं है. भारत में बेहतर, लेकिन अच्छी स्थिति नहीं है और तथ्य तो तथ्य हैं, मैं इसे कोई राजनीतिक बयान नहीं बनाना चाहता. यह वायरस चीन से आया और सबसे अच्छे टीके अमेरिका से आए.’उन्होंने कहा कि अमेरिका के पास दुनिया को यह दिखाने का अवसर है कि अमेरिका का नेतृत्व कैसा होता है.

चीन में कम्युनिस्ट पार्टी की बढ़त पर रोक की बात

कैनेडी ने कहा– ‘हमारे पास लोगों की जान बचाने में मदद करने, हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के संदर्भ में समझदारी भरे काम करने और चीन में कम्युनिस्ट पार्टी की बढ़त को रोकने का एक अवसर है. चीन के लोग अच्छे हैं, लेकिन कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के सदस्य चोर हैं.’उन्होंने कहा, ‘अब हम जानते हैं कि अमेरिका की तरह कई देश टीकों का निर्माण करने, उनका भंडारण और वितरण करने में सक्षम हैं, लेकिन कई देश ऐसा करने में समर्थ नहीं हैं और यह खतरनाक है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *