• November 30, 2022 1:50 am

भारत को लेकर बाबा वेंगा की खतरनाक भविष्यवाणी, आने वाली है बड़ी मुसीबत

Share More

28 सितंबर 2022 | बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों पर अक्सर बहस होती है। भारत को लेकर उनकी भविष्यवाणी ने लोगों को चिंता में डाल दिया है। बाबा वेंगा के मुताबिक इस साल भारत में एक गंभीर संकट आएगा। जिससे सूखे जैसे हालात पैदा हो सकते हैं। बता दें बाबा वेंगा ने इससे पहले वर्ष 2022 को लेकर कई भविष्यवाणियां की थीं। जिनमें से दो सच हुई है। रिपोर्ट के अनुसार बाबा ने टिड्डियों द्वारा भारत पर आक्रमण की भविष्यवाणी की थी। इससे भुखमरी हो सकती है।

बाबा वेंगा ने कहा, ‘2022 में दुनिया भर में तापमान बढ़ेगा। जिससे टिड्डियों का प्रकोप बढ़ेगा।’ इन टिड्डियों के झुंड भारत में फसलों को नष्ट कर देंगे। इससे देश में अकाल की स्थिति पैदा होगी। बाबा वेंगा ने इस साल के लिए 6 भविष्यवाणियां दीं थी। जिसमें साइबेरिया से नए वायरस के आगमन के अलावा विदेशी आक्रमण, टिड्डियों का हमला, बाढ़, सूखा और आभासी वास्तविकता के बढ़ने की भविष्यवाणी की गई।

इस साल की 2 भविष्यवाणियां सच हुई

बाबा वेंगा ने ऑस्ट्रेलिया और एशियाई देशों में बाढ़ की भविष्यवाणी की थी, जो सच हो गई है। ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ ने समस्या को बढ़ा दिया। वहीं पाकिस्तान में बाढ़ से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इसके अलावा बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी कि कई शहरों में पानी की कमी होगी, जो सच हुई है। पुर्तगाल के अलावा इटली के कई शहर इस साल सूखे की चपेट में हैं।

बुल्गारिया में हुआ था जन्म

बाबा वेंगा का जन्म 1911 में बुल्गारिया में हुआ था। वे अपनी भविष्यवाणियों के लिए जाने जाते हैं। महज 12 साल की उम्र में बाबा वेंगा ने अपनी आंखों की रोशनी खो दी थीं। बाबा नेत्रहीन होते हुए भी भविष्य देखने की विशेष क्षमता थी। ऐसा कहा जाता है कि भगवान ने उन्हें एक दिव्य दृष्टि दी थी। कहा जाता है कि वेंगा ने बराक ओबामा के बारे में सटीक भविष्यवाणी की थी। यह सच था कि अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति अश्वेत होंगे।

Source:-” zee न्यूज़”

 


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.