• September 30, 2022 5:38 am

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने की राज्यपाल से मुलाकात

ByPrompt Times

Jul 23, 2020
हाईकोर्ट के फैसले के बाद मरकाम और बघेल में ज़रा भी नैतिकता बची हो तो वे डॉ. पात्रा से क्षमायाचना करें : भाजपा
Share More

सेट 2019 में उत्तीर्ण अभियर्थियों को सहायक प्रध्यापक भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने मिले अवसर

राज्य सरकार युवा हित व पर्याप्त अवसर की उपलब्धता का रखे ध्यान-विष्णुदेव साय

रायपुरभारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने महामहिम राज्यपाल अनुसुईया उइके से मुलाकात कर प्रदेश के युवाओं के हित को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ सेट परीक्षा 2019 में उत्तीर्ण अभियर्थियों को सहायक प्रध्यापक भर्ती परिक्षा में अवसर प्रदान करने के संदर्भ में चर्चा कर ज्ञापन सौंपा।
विगत दिनों सीजी सेट 2019 पात्र अभ्यर्थी अधिकार मंच के प्रतिनिधि मंडल ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय से राजधानी रायपुर में मुलाकात कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया था। भाजपा अध्यक्ष विष्णु देव साय ने प्रदेश के युवाओं के हितों में हर संभव कदम उठाने का उन्हें आश्वासन दिया था।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने कहा कि सहायक प्रध्यापक भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए व्यापम द्वारा आयोजित सेट पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करना अनिवार्य होता है। व्यापम द्वारा राज्य पात्रता परीक्षा का आयोजन सितंबर 2019 में किया गया । जिसका परिणाम 24 जून 2020 को जारी हुआ। वहीं 3-4 महीने में ही लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक प्राध्यापक भर्ती के लिए 2019 में विज्ञापन जारी किया गया था। इसकी परीक्षा अभी तक आयोजित नही हुई है।  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने कहा कि अभियर्थियों को इस परीक्षा में सम्मिलित होने का अवसर मिलना चाहिए था। सेट परिक्षा में सिर्फ राज्य के ही मूलनिवासी छात्र सम्मिलित होते है और अपने राज्य में ही सहायक प्रध्यापक परीक्षा के लिए ही पात्र होते है। उन्होंने कहा कि राज्य पात्रता परीक्षा 2019 में उत्तीर्ण कई अभ्यर्थी ऐसे भी है जिनके लिए आयु की दृष्टि से यह अंतिम अवसर होगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रदेश के युवाओं के हित को दृष्टिगत रखते हुए उन्होंने राज्यपाल मोहदया से मुलाकात कर सेट 2019 में उत्तीर्ण समस्त अभियर्थियों को सहायक प्रध्यापक भर्ती परीक्षा में सम्मिलित करने राज्य शासन को निर्देशित करने का आग्रह किया है।
भाजपा अध्यक्ष विष्णु देव साय ने राज्य सरकार से भी इस हेतु युवाओं के हित को ध्यान में रखते हुए न्यायसंगत निर्णय करने व प्रदेश के युवाओं को अवसर प्रदान करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सेट और सहायक प्रध्यापक भर्ती परीक्षा में सिर्फ 3-4 महीने का अंतर रहा यदि सरकार युवाओं का हित चाहती तो अधिक से अधिक अभ्यर्थियों को अवसर देने समय सारणी में परिवर्तन कर सकती थी। उन्होंने सरकार से भविष्य में नियमों का पालन करते हुए ऐसी समस्त भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी करने एवं पात्रता परीक्षा व मूल परीक्षा की समय सारणी एवं परीक्षा परिणाम जारी करने में कम से कम इतना अंतर रखने की मांग की है कि प्रदेश के युवाओं का हित हो और अधिक से अधिक अभ्यर्थी पात्रता परीक्षा व मुख्य परीक्षा में सम्मिलित हो सके। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने व्यापम व पीएससी के बीच ऐसी परीक्षाओं के आयोजन से पूर्व एक दूसरे से कैलेंडर साजा करने का आग्रह किया है ताकि युवाओं को भविष्य में ऐसी परेशानियों से न गुजरना पड़े।


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.