• September 29, 2022 10:56 pm

मंदिर निर्माण के शुभारंभ पर भाजपा कार्यकर्ता व सभी हिन्दू पूजा-पाठ कर भगवा ध्वज फहराएंगे, दीप प्रज्जवलित करेंगे : भाजपा

ByPrompt Times

Aug 5, 2020
हाईकोर्ट के फैसले के बाद मरकाम और बघेल में ज़रा भी नैतिकता बची हो तो वे डॉ. पात्रा से क्षमायाचना करें : भाजपा
Share More

प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और उप्र के मुख्यमंत्री के प्रति छत्तीसगढ़ भाजपा की ओर से कृतज्ञता ज्ञापित की प्रदेश अध्यक्ष ने
अटलजी, आडवाणी, डॉ. जोशी, स्व. सिंघल, कल्याण सिंह,  साध्वी उमा भारती सहित संत-महंतों व धर्माचार्यों और हिन्दूवादी संगठनों का उल्लेखनीय योगदान के लिए अभिनंदन
साय का कटाक्ष : मंदिर निर्माण विरोधी अब मंदिर निर्माण के शुभारंभ की तारीख़ 05 अगस्त, 2020 अच्छी तरह नोट कर लें

रायपुरभारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने 05 अगस्त को अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होने जा रहे भूमिपूजन व शिलान्यास कार्यक्रम के अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद के आह्वान पर प्रदेश के सभी भाजपा कार्यकर्ता और सभी हिन्दू सुबह अपने-अपने घरों व प्रतिष्ठानों में पूजन के साथ-साथ रामायण, सुंदरकांड, बजरंग बाण, हनुमान चालीसा, रामरक्षा स्तोत्र आदि का पाठ करेंगे और भगवा ध्वज फहराएंगे। संध्याकाल में सभी कार्यकर्ता अपने घरों व प्रतिष्ठनों में दीप प्रज्जवलित करके इस अवसर को अविस्मरणीय बनाकर श्री रामलला के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त करेंगे।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि कल 05 अगस्त को भव्य राम मंदिर निर्माण के शुभारंभ की बेला कोटि-कोटि हिन्दुओं की आकांक्षाओं की विजय का पर्व और सैकड़ों वर्षों की ग़ुलामी के कलंक के धुलने की अविस्मरणीय बेला है। श्री साय ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के प्रति छत्तीसगढ़ भाजपा की ओर से कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए कहा कि मंदिर निर्माण के कार्य में लगातार अवरोध पैदा करने वाले अब जिस तरह दोहरे राजनीतिक चरित्र का प्रदर्शन करने पर उतारू हुए हैं, वह नितांत हास्यास्पद है। श्री साय ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी वाजपेयी, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. मुरलीमनोहर जोशी, विहिप के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष स्व. अशोक सिंघल, पूर्व राज्यपाल व उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह,  पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती सहित समस्त संत-महंतों व धर्माचार्यों और हिन्दूवादी संगठनों के मंदिर निर्माण आंदोलन में उल्लेखनीय योगदान को याद कर उन सबका प्रदेश भाजपा की ओर से अभिनंदन भी किया है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री साय ने पूर्व उपप्रधानमंत्री व तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष श्री आडवाणी को श्री राम मंदिर निर्माण के आंदोलन को निर्णायक राजनीतिक नेतृत्व देकर सोमनाथ से अयोध्या तक की राम रथयात्रा के माध्यम से भारतीय राजनीति को हिन्दुत्व-केंद्रित करने के क्रांतिकारी सूत्रधार के रूप में विशेष रूप से बधाई दी और कहा कि उन्होंने भारतीय राजनीति को तुष्टिकरण की व्याधि से मुक्त कर इस रथयात्रा-आंदोलन के माध्यम से देश में हिन्दुत्व-निष्ठ जिस वैचारिक अवधारणा को प्रतिष्ठित करने का काम किया, उनका वह लक्ष्य उनके समक्ष ही दशकों की संघर्ष-यात्रा के बाद कल 05 अगस्त को साकार होने जा रहा है। श्री साय ने कहा कि समूचा देश और हिन्दू समाज आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ-परिवार, संत-महंत-धर्माचार्यों, भाजपा व हिन्दूवादी संगठनों के संघर्षों को सम्मान देने और भव्य मंदिर निर्माण के संजोए गए लक्ष्य को साकार करने और राजनीतिक सूझबूझ व दृढ़ इच्छा शक्ति प्रदर्शित कर मंदिर निर्माण के मार्ग की सारी बाधाओं को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह और उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को साधुवाद दे रहा है। श्री साय ने कटाक्ष किया कि मंदिर निर्माण के विरोधी अब मंदिर निर्माण के शुभारंभ की तारीख़ 05 अगस्त, 2020 अच्छी तरह नोट कर लें क्योंकि वे बार-बार इस तारीख़ की घोषणा के लिए काफ़ी उतावले हो रहे थे।


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.