• September 29, 2022 11:25 pm

‘आतंक के रास्ते पर भटके बच्चों को ले आओ वापस’…आतंकियों के माता-पिता से IGP कश्मीर की अपील

ByPrompt Times

Apr 13, 2021
Share More

नेशनल डेस्क: कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने घाटी में हाल में आतंकी समूहों का दामन थामने वाले आतंकवादियों के माता-पिता से कहा कि उन्हें अपने बच्चों से हिंसा का रास्ता छोड़ने का लगातार अनुरोध करना चाहिए, न कि आखिरी अपील करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अभिभावकों को नए भर्ती आतंकवादियों से वापस लौटने की लगातार अपील करते रहना चाहिए। यह अनुरोध नियमित किया जाना चाहिए।

आखिरी अपील तक सीमित ना रहें अभिभावक: IGP कश्मीर
आईजी ने कहा कि अभिभावकों को सिर्फ तब आखिरी अपील करने तक सीमित नहीं रहना चाहिए, जब उनके बच्चे मुठभेड़ में फंस जाते हैं। पुलिस महानिरीक्षक की यह टिप्पणी शोपियां में शनिवार को मुठभेड़ में फंसे आतंकवादियों से हथियार डालने के लिये बार-बार अपील किये जाने के बाद आयी है। मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए- एक शनिवार को और दो रविवार को।

शोपियां की घटना के बाद IGP ने दिया यह बयान
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बलों ने अधिकतम संयम दिखाया और यहां तक कि मुठभेड़ स्थल पर चारों तरफ से घिर चुके एक छिपे हुए आतंकवादी फैसल गुलजार के परिजनों को लेकर भी आए, जिससे आत्मसमर्पण के लिए उसे तैयार किया जा सके। अधिकारी ने कहा कि परिवार के सदस्यों के बार-बार अनुरोध और सुरक्षा बलों के आश्वासन के बावजूद अन्य आतंकवादियों ने उसे आत्मसमर्पण करने की इजाजत नहीं दी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि गुलजार नाबालिग था और वह हाल में आतंकी समूह का हिस्सा बना था।


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.