• September 29, 2022 11:19 pm

दक्षिण अफ्रीका के इस शहर में समुद्र से निकला कॉफी जैसा फोम, देखने के लिए उमड़ी भीड़

ByPrompt Times

Jul 15, 2020
दक्षिण अफ्रीका के इस शहर में समुद्र से निकला कॉफी जैसा फोम, देखने के लिए उमड़ी भीड़
Share More

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के केप टाउन (Cape Town) में तेज हवाओं और समुद्र में उठती ऊंची-ऊंची लहरों के चलते काफी देर तक ट्रैफिक जाम रहा. हालांकि, जाम की वजह लहरों का उठाना नहीं बल्कि, उन्हें निहारने के लिए जुटी भीड़ थी. दरअसल, सोमवार को जब लोग समुद्र के पास से गुजरे तो उन्हें कॉफी जैसे रंग का फोम नजर आया, जो बाद में बहता हुआ सड़कों पर भी पहुंच गया. इस पल को कैमरे में उतारने के लिए लोग रुक गए और देखते ही देखते जाम लग गया.

बर्फीले अटलांटिक से आया कैपेचीनो रंग का यह फोम ‘सी पॉइंट प्रोमेनेड’ और बाद में मुख्य सड़क तक फैल गया. आपको बता दें कि ‘सी पॉइंट प्रोमेनेड’ वह स्थान है, जहां लोग खूबसूरत नजारे के बीच रनिंग या स्केटिंग आदि के लिए आते हैं. खासतौर पर गर्मियों में यहां काफी भीड़ रहती है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने कुछ फोटो और वीडियो जारी किये हैं, जिनमें लोगों को फोम का आनंद लेते हुए दिखाया गया है. केपटाउन भारी बारिश और कोल्ड फ्रंट का गवाह बना हुआ है. रविवार से यहां तेज हवाएं चल रही हैं और समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही हैं. 

मौसम विभाग ने पहले ही साफ कर दिया था कि 70-100 किमी/घंटा (43-62 mph) की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं और 10 मीटर (33 फीट) तक ऊंची लहरें उठ सकती हैं. शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश के चलते जलभराव हो गया है. आपातकालीन कर्मचारी स्थिति को संभालने में लगे हुए हैं. उखड़े हुए पेड़ों को भी रास्ते से हटाने का काम चल रहा है.

















ZEE


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.