• October 6, 2022 2:35 am

आ गई कोरोना वायरस की सस्ती दवा, सिर्फ इतने रुपए है कीमत

ByPrompt Times

Aug 5, 2020
आ गई कोरोना वायरस की सस्ती दवा, सिर्फ इतने रुपए है कीमत
Share More

देश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। भारत में हर रोज 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। अब इस बीच कोरोना मरीजों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। अच्छी खबर यह है कि कोरोना की सस्ती दवा आ गई है।

सन फार्मास्‍यूटिकल इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड ने मंगलवार को एलान किया उसने भारत में 35 रुपये प्रति गोली की रियायती दर पर फ्लुगार्ड® (फैविपिराविर) लॉन्‍च किया है। यह गोली कोविड-19 के हल्‍के से मध्‍यम स्‍तर तक के मामलों में उपचार के लिए है। फ्लुगार्ड® इस हफ्ते से बाजार में मिलने लगेगी।

इस दवा के बारे में सन फार्मा के इंडिया बिजनेस के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, कीर्ति गानोरकर ने बताया कि भारत में रोज़ाना कोविड-19 के 50,000 से अधिक मामले दर्ज हो रहे हैं। ऐसे में स्‍वास्‍थ्‍य सेवा पेशेवरों के लिए और अधिक उपचार विकल्‍प उपलब्‍ध कराना सख्‍त आवश्‍यक है।

उन्होंने कहा कि हम फ्लुगार्ड® को रियायती दर पर लॉन्‍च कर रहे हैं, ताकि इसे अधिक से अधिक मरीजों के लिए उपलब्‍ध कराया जा सके और उनके आर्थिक बोझ को कम किया जा सके। यह भारत में महामारी के प्रकोप को रोकने हेतु हमारे द्वारा हमेशा से किये जाने वाले कोशिश के अनुरूप है।’

उन्होंने कहा कि कंपनी सरकार और चिकित्‍सा बिरादरी के साथ मिलकर काम करेगी ताकि देश भर में फ्लुगार्ड® की उपलब्‍धता सुनिश्चित की जा सके। फ्लुगार्ड® इस हफ्ते से बाजार में उपलब्‍ध होगी। फ्लुगार्ड® सन फार्मा का पंजीकृत ट्रेडमार्क है।


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.