• October 6, 2022 3:51 am

CM शिवराज बोले-आप सब मेरे लिए प्रिय हैं- मुझे प्रदेश को बचाना है-इसलिए लॉकडाउन

By

Apr 6, 2021
लिए पोषण संबंधी परिणामों में सुधार करने के लिए भारत सरकार का प्रमुख कार्यक्रम है।
Share More

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों से सरकार की चिताएं बढ़ने लगी हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद राजधानी भोपाल की सड़कों पर निकले और लोगों से मास्क लगाने की अपील की. सीएम ने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी लोग मास्क लगाएं और अपने परिवार के सदस्यों को भी मास्क जरूर लगवाएं. क्योंकि कोरोना से बचने के लिए मास्क सबसे बड़ा हथियार है. इस दौरान सीएम ने लॉकडाउन को लेकर भी बड़ा बयान दिया.

मुझे लॉकडाउन नहीं लगाना
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुली कार में सवार होकर हाथ में माइक थामकर लोगों से मास्क लगाने की अपील की. उन्होंने कहा कि ”मैं सभी से प्रार्थना करने निकला हूं, कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. पिछली बार से इस बार संक्रमण तेज है. समय कठिन है. कोरोना से बचने का एक उपाय लॉकडाउन है, लेकिन मैं लॉकडाउन नहीं लगाना चाहता हूं. लॉकडाउन से रोजगार छिन जाएंगे, आर्थिक गतिविधि रुक जाएगी. प्रदेश की जनता मुझे बहुत प्रिय है, मुझे प्रदेश को बचाना है इसलिए लॉकडाउन नहीं लगाना है.”

मास्क जरूर लगाएं
सीएम शिवराज ने कहा कि जब वह घर से निकले थे तो अपने परिवार के हर सदस्य को मास्क लगाकर निकले थे. इसलिए आप सब भी यह संकल्प ले कि अपने परिवार को मास्क जरूर लगवाएंगे. और कोई भी बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलेगा. सीएम ने कहा कि यदि कोई दूसरा व्यक्ति उनसे बात करता है तथा उसने मास्क नहीं लगा रखा है तो उस व्यक्ति से बात न करें. ‘मास्क नहीं तो बात नहीं.

मास्क नहीं तो सामान नहीं
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति किसी दुकान पर बिना मास्क लगाए सामान लेने जाता है और सामान मांगता है तो दुकानदार उसे सामान न दे. ‘मास्क नहीं तो सामान नहीं’. कोरोना के विरुद्ध हमें सभी सावधानियों का पालन करना चाहिए. मास्क लगाने के साथ ही एक दूसरे से सुरक्षित दूरी, बार-बार हाथों को साफ करना, सैनिटाइज करना आदि का पालन करें तथा दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें.

मुख्यमंत्री ने की सबसे एकजुट होने की अपील
मुख्यमंत्री श‍िवराज ने कहा कि जब मानवता पर संकट हो, तो सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को एकजुट होकर जनसेवा में लगना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि मैं सभी धर्मगुरुओं, समाजसेवी संस्थाओं, मीडिया के मित्रों से अपील करूंगा कि सारे मतभेद भूलकर कोविड रूपी संकट से मुकाबला करने के लिए एक हो जाएं.

MP में तेजी से बढ़ रहे हैं मरीज
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश कोरोना संक्रमण के मामले में देश का 8वां राज्य बन गया है, जहां सबसे तेजी से संक्रमण फैल रहा है. राज्य में कोरोना की संक्रमण दर 11 फीसदी के पार पहुंच गई है. इसके चलते राज्य सरकार ने महाराष्ट्र के बाद छत्तीसगढ़ की सीमाएं भी सील कर दी हैं. भोपाल में रविवार को 547 लोग संक्रमित मिले, अब शहर में 4500 एक्टिव केस हो गए हैं.

ZEE


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.