• September 27, 2022 2:40 pm

बांग्लादेश में लगेगा पूर्ण Lockdown, सरकारी ऑफिस भी रहेंगे बंद

ByPrompt Times

Apr 13, 2021
Share More

तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच दुनिया के कई देश एक बार फिर लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहे हैं. नए Covid-19 मामलों में तेजी के चलते बांग्लादेश सरकार ने पूरे देश में कंप्लीट लॉकडाउन (Lockdown) के लिए नए सिरे से निर्देश जारी कर दिए हैं.  

सरकारी, प्राइवेट ऑफिस रहेंगे बंद

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कैबिनेट डिवीजन ने सोमवार को निर्देश जारी किए कि लॉकडाउन (Lockdown) 21 अप्रैल की आधी रात से बुधवार शाम 6 बजे तक प्रभावी रहेगा. निर्देशों के अनुरूप, सभी सरकारी, Semi-governmental, autonomous  और प्राइवेट ऑफिस बंद रहेंगे. लेकिन एयरपोर्ट्स, बंदरगाहों और उनके ऑफिस पर प्रतिबंध लागू नहीं होगा.

बेवजह घर से न निकलें

सख्त नियमों के साथ लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) में बाजारों और शॉपिंग मॉल (Shoping Mall) को बंद करने पर भी ध्यान दिया जाएगा, लेकिन रेस्तरां और होटल सुबह से शाम तक खुले रहेंगे, टेकअवे या ऑनलाइन सर्विसेज चालू रहेगी. जरूरी काम के अलावा किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

क्या चालू, क्या बंद?

निर्देशों के अनुसार, सभी पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन सर्विसेज बंद रहेंगी लेकिन माल से भरे वाहन, इमरजेंसी सर्विसेज लॉकडाउन के दायरे में नहीं आएंगी. इसके अलावा ऑफिस, कर्मचारी, कानून और व्यवस्था प्रवर्तन और इमरजेंसी सर्विसेज, रिलीफ डिस्ट्रीब्यूशन, हेल्थ सर्विस, बिजली, पानी, गैस / ईंधन, फायर ब्रिगेड, बंदरगाहों, टेलीफोन और इंटरनेट अन्य सर्विसेज चालू रहेंगी. कोरोना प्रोटोकॉल के साथ फैक्ट्री खुली रहेंगी.






















ZEE


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.