• September 30, 2022 6:48 am

दिल्ली ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया, धवन-पृथ्वी शॉ ने दिलाई जीत

ByPrompt Times

Apr 11, 2021
दिल्ली ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया, धवन-पृथ्वी शॉ ने दिलाई जीत
Share More

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स (DC VS CSK) को एकतरफा अंदाज में मात दी. दिल्ली ने 189 रनों के लक्ष्य को महज 3 विकेट खोकर 18.4 ओवर में हासिल कर लिया. दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने अर्धशतक लगाए. शॉ ने 38 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली, वहीं शिखर धवन ने 54 गेंदों में 85 रनों का योगदान दिया. धवन और शॉ ने पहले विकेट के लिए 82 गेंदों में 138 रनों की साझेदारी कर चेन्नई सुपरकिंग्स को पूरी तरह मैच से बाहर कर दिया.

शॉ और धवन का धमाका
पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल्स को तूफानी शुरुआत दिलाई. दोनो बल्लेबाजों ने चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजों की खराब लाइन और लेंग्थ का फायदा उठाते हुए छक्के-चौकों की बरसात कर दी. दोनों बल्लेबाजों ने 28 गेंदों में टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया और पावरप्ले में टीम 65 रनों तक पहुंच गई. शिखर धवन से पहले पृथ्वी शॉ ने अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके लिए उन्होंने महज 27 गेंद ली. शिखर धवन भी 35 गेंदों में अपने अर्धशतक तक पहुंच गए. इन दोनों बल्लेबाजों ने 82 गेंदों में 138 रनों की साझेदारी कर चेन्नई सुपरकिंग्स को मैच से बाहर कर दिया.

पृथ्वी शॉ ने 38 गेंदों में 72 रन बनाए और शिखर धवन ने 54 गेंद में 85 रनों का योगदान दिया. कप्तान ऋषभ पंत 15 रनों पर नाबाद लौटे. चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजों की बात करें तो शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए लेकिन उन्होंने 3.4 ओवर में 53 रन भी लुटा दिये. दीपक चाहर- सैम करेन भी खासे महंगे साबित हुए. ड्वेन ब्रावो ने जरूर 4 ओवर में 28 रन देकर 1 विकेट लिया.

चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन
इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया . पिछले सत्र की उपविजेता दिल्ली को पहली सफलता के लिये ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा और आवेश खान ने दूसरे ही ओवर में फाफ डुप्लेसी को LBW आउट कर दिया . आवेश ने चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिये .तीसरे ओवर की पहली गेंद पर क्रिस वोक्स ने रूतुराज गायकवाड़ को स्लिप में लपकवाया . चेन्नई के दो विकेट सात रन पर गिर गए थे

इसके बाद रैना क्रीज पर आये जो निजी कारणों से आईपीएल के पिछले सत्र से बाहर रहे थे . रैना और मोईन अली ने मिलकर चेन्नई की पारी को संभाला . मोईन ने 24 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों के साथ 36 रन बनाकर रैना का बखूबी साथ दिया . अनुभवी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मोईन को पवेलियन भेजा जो रिवर्स स्वीप लगाने के चक्कर में शिखर धवन को कैच दे बैठे .

अंबाती रायडू ने आते ही आक्रामक खेल दिखाया और 16 गेंद में 23 रन बनाये . उन्हें टॉम कुरेन ने आउट किया . दूसरे छोर पर रैना डटकर खेल रहे थे और लग ही नहीं रहा था कि वह लंबे समय से क्रिकेट से दूर थे . उन्होंने वोक्स को चौका जड़कर शुरूआत की और फिर अश्विन को दो चौके लगातार लगाये . उन्होंने अश्विन को एक छक्का भी जड़ा . वहीं दूसरा छक्का मार्कस स्टोइनिस को लगाया . वह तेजी से रन चुराने के प्रयास में रवींद्र जडेजा (26) के साथ तालमेल नहीं बन पाने के कारण रन आउट हो गए . सुरेश रैना के 36 गेंद में 54 रन की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सात विकेट पर 188 रन बनाये . सैम कुरेन ने आखिरी ओवरों में सिर्फ 15 गेंद में 34 रन बनाये जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे . आखिरी पांच ओवरों में चेन्नई ने 52 रन बनाये . दिल्ली के लिए आवेश खान और क्रिस वोक्स ने 2-2 विकेट हासिल किये.


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.