जिले में धारा 144 के बावजूद जनसुनवाई रख किसे लाभ पहुचाना चाहती है सरकार - केदार कश्यप
राजनीति

जिले में धारा 144 के बावजूद जनसुनवाई रख किसे लाभ पहुचाना चाहती है सरकार – केदार कश्यप

बस्तर से शुरुआत हो चुकी है अब पूरे प्रदेश में जनता से मुंह छुपा कर भागना पड़ेगा कांग्रेसियो को- केदार कश्यप

कोरोना के इस भीषण आपदा के बीच बस्तर जिले के ग्राम चपका में गोपाल स्पंज आयरन प्लांट के लिए जनसुनवाई रख कर किसे लाभ पहुचाना चाहती है यह सरकार को स्पष्ट करना चाहिए।
एक तरफ प्रदेश में लगातार 5 दिनों से  11,000 से ऊपर कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। प्रदेश के अधिकांश जिलों के अस्पतालों में मरीजो के लिए जगह नही, मर्च्युरी में शवो के लिए जगह नही, अंतिम संस्कार के लिए 2- 3 दिन का इंतज़ार करना पड़ रहा है। ऐसी आपदा बस्तर में न हो इसलिए राज्य सरकार ने पहले जिले में धारा 144 लगाई। उसके बाद ऐसी क्या स्थिति उत्पन्न हो गयी कि जनसुनवाई के लिए इतनी बड़ी सँख्या में लोगों को एक जगह इकठ्ठा करना पड़ा यह कार्य सरकार की मंशा पर सवालिया निशान लगाता है । उक्त बातें पूर्व शिक्षा मंत्री और भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप ने कही है ।
श्री कश्यप ने कहा कि चपका में जनसुनवाई इतना ही जरूरी था तो जनसुनवाई के बाद धारा 144 लगाना चाहिए था । और यदि धारा 144 लगाई गई है तो इतनी बड़ी जनसुनवाई करके सरकार खुद ही धारा 144 का मखोल उड़ा रही है ।

 उन्होंने कहा कि कल चपका में हुई घटना से यह स्पष्ट हो गया है कि सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है , कोरोना काल मे जब सरकार को जनता के साथ खड़े रहना चाहिए ,उस समय सरकार अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने के बजाय  जनता का ध्यान भटकाना अपने चहेतों को लाभ पहुचाना चाहती है ।
चुनाव के पहले सरकार ने जो वादे किए थे वो वादे पूरे नही हो पाए , इसलिए जनता सरकार के प्रति अपना आक्रोश व्यक्त कर रही है ।सरकार का ये कदम जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ है । राज्य की जनता जान गई है कि राज्य सरकार उद्योग लगाने के मुद्दे पर दोहरा मापदंड अपना रही है । इसलिए जनसुनवाई के दौरान जनता सरकार का विरोध कर रही है । और ये विरोध राज्य सरकार के नीतियों और राज्य सरकार की नीयत का विरोध है ।
भाजपा प्रवक्ता केदार कश्यप ने कहा कि कांग्रेस सरकार को समझ लेना चाहिए कि ढाई साल के उनके कार्यकाल में यह स्थिति उत्पन्न हो गई है कि जनता के सवालों का जवाब देने के बजाय विधायक को भागना पड़ रहा है।  अगर कांग्रेस सरकार ने अपनी कार्यप्रणाली नहीं  सुधारी तो पूरे प्रदेश की जनता से ऐसे ही उन्हें मुह छिपाना पड़ेगा।
पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूर्णता  जनता के साथ हैं और उनकी इच्छा के बिना यहां कोई कार्य नहीं होने देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *