• November 30, 2022 2:19 am

ईडी ने सस्पेंड IAS समीर विश्नोई और तीन कारोबारियों को कोर्ट में किया पेश

Share More

24 नवंबर 2022 | छत्तीसगढ़ में सस्पेंड आईएएस (IAS) समीर विश्नोई के साथ तीन कारोबारियों को ईडी (ED) ने आज फिर कोर्ट में पेश किया है. 12 दिन की जुडिशियल रिमांड खत्म होने के बाद ईडी ने रायपुर (Raipur) के स्पेशल कोर्ट में समीर विश्नोई को पेश किया है. आज बचाव पक्ष के वकील की तरफ से जमानत अर्जी लगाई गई है. पिछले बार भी कर्नाटक कोर्ट के स्टे के आधार पर जमानत की अर्जी लगाई गई थी, लेकिन कोर्ट ने खारिज कर दिया था.

ईडी ने सस्पेंड आईएएस को कोर्ट में पेश किया
दरअसल, ईडी ने कोयला ट्रांसपोर्टिंग परमिट में गड़बड़ी और अवैध लेवी के आरोप में सस्पेंड आईएएस समीर विश्नोई, कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, व्यवसायी लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है.  इस मामले में पिछले डेढ़ महीने से ईडी और ये चारों कोर्ट के चक्कर काट रहे है.  आज भी इस मामले में कोर्ट में ईडी अपने केस को मजबूत करने के लिए नए सबूत पेश कर सकती है. आपको बता दें कि सोमवार को भी ईडी की टीम ने कई जिलों में कार्रवाई की है. बताया जा रहा है इस बार खनिज विभाग का कार्यालय ईडी के निशाने पर है.

इस आधार पर जमानत की हो रही मांग
धमतरी और बलरामपुर जिले में पूछताछ की गई है. बताया जा रहा है कि ईडी को खनिज विभाग से कुछ जरूरी दस्तावेज बरामद हुए हैं.  इससे बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है कि ईडी आगे भी अपनी कार्रवाई जारी रखेगी. बचाव पक्ष के वकील फैजल रिजवी ने पिछली सुनवाई में कर्नाटक कोर्ट से मिले स्टे के आधार पर रायपुर कोर्ट में जमानत की मांग की थी.  उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि हमारे क्लाइंट की तरफ से हमने कर्नाटक हाईकोर्ट के स्टे के बाद ईडी की कार्रवाई को स्टे किए जाने की मांग की थी.  दोनों पक्षों को सुनने के बाद उस आवेदन को कोर्ट ने निरस्त कर दिया है.

11 अक्टूबर से जारी है ईडी का एक्शन
गौरतलब है कि 11 अक्टूबर से छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई जारी है.  इसमें चिप्स के सीईओ समीर विश्नोई के घर और दफ्तर में ईडी ने रेड डाला है.  इसके बाद ईडी ने कोयला ट्रांसपोर्ट परमिट से जुड़ी गड़बड़ियों में समीर विश्नोई पर आरोप लगाया है. इसके अलावा ईडी ने अपने रिमांड आवेदन में समीर विश्नोई के नाम 50 लाख रुपये ट्रांसफर होने का भी दावा किया है. इस मामले में आईएएस समीर विश्नोई के घर और उनके रायपुर के दफ्तर में रेड मारी गई थी.

सोर्स :-“ABP न्यूज़  


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.