बुजुर्ग समाजसेवी ने सेना को दान में दी 25 करोड़ की जमीन
राज्य

बुजुर्ग समाजसेवी ने सेना को दान में दी 25 करोड़ की जमीन

बुजुर्ग समाजसेवी ने सेना को दान में दी 25 करोड़ की जमीन

दक्षिण मुंबई के बुजुर्ग समाजसेवी और राधा कलिनदास दरयानिनी ट्रस्ट के प्रमुख प्रेम दरयानानी ने लोनावाला के कान्हेगांव में अपनी दो एकड़ की जमीन सेना को दान दे दी है, ताकि वहां पर महाराष्ट्र में पहला और देश के दूसरे सेना लॉ कालेज का विस्तार हो सके. इस जमीन की बाजार में कीमत करीब 25 करोड़ बताई जा रही है.

मार्च 2018 में उन्होंने सेना को पहली जमीन दान पर दी थी. अब फिर दो एकड़ जमीन दे रहे हैं. इस सब की कुल कीमत करीब 40 करोड़ रुपये मानी जा रही है. इस जमीन पर सेना लॉ कालेज के विस्तार से दूसरे तथा तीसरे वर्ष के सैन्य छात्रों को पढ़ाई का मौका मिलेगा.

लोनावाला के लॉ कालेज के दूसरे चरण का भूमिपूजन दक्षिणी कमान के कमांडर इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी के हाथों संपन्न हुआ. इस मौके पर दक्षिणी कमान के कई अफसर मौजूद थे. इस मौके पर लेफ्टिनेंट जनरल सैनी ने कहा कि सेना देश के लिए हमेशा तैयार रहती है और इस तरह आम लोगों के सेना के साथ जुड़ने से सेना का मनोबल कई गुना बढ़ जाता है.

जमीन देने के बादे में राधा कलिनदास दरयानानी ट्रस्ट के प्रमुख प्रेम दरयानानी ने कहा कि, इस दान का मुख्य मकसद देश के बाहरी और आंतरिक दुश्मनों से निपटने के लिए अपनी जान की बाजी लगाने वाली भारतीय सेना के प्रति कृतज्ञता दिखाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *