• September 29, 2022 10:38 pm

गुजरात में अगले 5 दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान

ByPrompt Times

Aug 5, 2020
गुजरात में अगले 5 दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान
Share More

अहमदाबाद. गुजरात के सौराष्ट्र में बीते कुछ दिनों से बारिश हो रही है. लेकिन उत्तर गुजरात और मध्य गुजरात के जिलों में पिछले कुछ दिनों से बारिश बंद है. जिसकी वजह से लोग असहनीय गर्मी से त्राहिमाम हैं. ऐसे में मौसम विभाग ने राज्य में 4 अगस्त से 8 अगस्त तक भारी बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर सक्रिय होने से मानसून उत्तर पश्चिम की ओर गुजरात ओडिशा और मध्य प्रदेश की ओर बढ़ रहा है.
जिसकी वजह से पूरे गुजरात में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. गुजरात के जिन जिलों में अभी तक कम बारिश दर्ज की गई है. उन जिलों में भी भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. 4 अगस्त को दक्षिण गुजरात के वलसाड, नवसारी, डांग, तापी और सौराष्ट्र के अमरेली और गिर-सोमनाथ जैसे तटीय इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है. जिसके बाद, 5 और 6 अगस्त को मध्य गुजरात और उत्तर गुजरात के कई जिलों में बारिश हो सकती है. जबकि इसी दौरान दक्षिण और सौराष्ट्र के कुछ जिलों में बारिश का भी अनुमान लगाया है.
जबकि 7 अगस्त को वलसाड, राजकोट, जूनागढ़, मोरबी और कच्छ में भारी बारिश का अनुमान है. जबकि इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश जामनगर, पोरबंदर और द्वारका में भी भारी वर्षा होने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि सोमवार को गुजरात के 29 तहसीलों में बारिश दर्ज की गई थी. गिर-सोमनाथ जिले के सुत्रापाड़ा में सबसे ज्यादा 4 इंच वर्षा दर्ज की गई. इसके अलावा अमरेली जिले के बगसरा में 33 मिमी, कोडिनार में 32 मिमी, वेरावण में 12 मिमी और वलसाड के धरमपुर में 10 मिमी वर्षा दर्ज की गई.


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.