• November 30, 2021 12:41 pm

PROMPT TIMES

⭐⭐⭐⭐⭐ Rating in Google

गजेंद्र चौहान: अवॉर्ड मिलने के बाद क्यों ट्रोल हुए महाभारत के युधिष्ठिर

ByPrompt Times

Jul 14, 2021
Share More

अभिनेता गजेंद्र चौहान एक बार फिर चर्चा में हैं और उसकी वजह है चौहान को मिला एक पुरस्कार जिसे लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है.

14-जुलाई-2021 | गजेंद्र चौहान ने पुरस्कार मिलने की जानकारी ख़ुद दी थी. चौहान 1990 के दशक में टीवी पर प्रसारित हुए सीरियल ‘महाभारत’ में युधिष्ठिर की भूमिका निभाने के लिए पहचाने जाते हैं. नरेंद्र मोदी सरकार के दौरान उन्हें पुणे स्थित भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) का चेयरमैन बनाया गया था. छात्रों के विरोध की वजह से उनकी नियुक्ति विवादों में रही थी.

ताज़ा मामले में चौहान ने ट्विटर पर पुरस्कार के साथ अपनी तस्वीर शेयर की और लिखा,”सम्मानित हूं- मुझे फ़िल्म उद्योग में मेरे काम के लिए आज मुंबई में लीजेंड दादा साहेब फाल्के पुरस्कार 2021 दिया गया है. मेरे शुभचिंतकों का शुक्रिया.”

फ़िल्म उद्योग में योगदान के लिए ‘दादा साहेब फाल्के’ के नाम पर एक पुरस्कार केंद्र सरकार की ओर से दिया जाता है. इसे भारतीय फ़िल्म उद्योग का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार माना जाता है. राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार के साथ सरकार की ओर से इस पुरस्कार के लिए चुने गए कलाकार के नाम का एलान होता है और पुरस्कार राष्ट्रपति देते हैं. गजेंद्र चौहान को जो पुरस्कार हासिल हुआ उनका नाम इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से मिलता जुलता है. इसी को लेकर ट्विटर यूज़र उन्हें ट्रोल करने लगे.

Source;-BBC NEWS”


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *