मुकेश अंबानी के घर के बाहर लावारिस गाड़ी में मिलीं जिलेटिन की छड़े- पुलिस सतर्क
महाराष्ट्र राज्य

मुकेश अंबानी के घर के बाहर लावारिस गाड़ी में मिलीं जिलेटिन की छड़े- पुलिस सतर्क

विख्यात उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर खड़े एक लावारिस वाहन से जिलेटिन की 20 छड़े मिलने से पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। गाड़ी की जानकारी मिलते ही मुंबई पुलिस का बम निरोधक दस्ता एंटीलिया के बाहर पहुंच गया। पुलिस ने आसपास के इलाके की घेराबंदी करके जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, स्कॉर्पियो गाड़ी काफी देर तक अंबानी के घर के परिसर के बाहर खड़ी थी। शक होने पर सुरक्षाकर्मियों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक में प्रयुक्त होने वाले जिलेटिन की छड़ों को अपने कब्जे में ले लिया है।

पुलिस का कहना है कि गाड़ी में एक धमकी भरा पत्र भी मिला है। महाराष्ट्र सरकार ने घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कमिश्नर को अंबानी परिवार की सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया है। एंटीलिया के आसपास के इलाके की सुरक्षा व्यवस्था को भी बढ़ा दिया गया है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष अंबानी के बहुमंजिला आवास से कुछ दूरी पर एक स्कॉर्पियो वाहन मिला। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा मामले की जांच कर रही है।

गाड़ी के अंदर चिट्ठी भी मिली
ताजा जानकारी के अनुसार, मुंबई पुलिस ने पूरे शहर में अपने कर्मचारियों की तैनाती बढ़ा दी है। इसके साथ ही जगह-जगह तलाशी ली जा रही है। पुलिस ने जानकारी दी है कि गाड़ी की जांच के दौरान एक चिट्ठी भी मिली है।

इधर, मुंबई पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि गामदेवी थानाक्षेत्र की सीमा के तहत कार्मिकेल मार्ग पर एक संदिग्ध वाहन मिला था। इस सूचना पर बम निरोधक दस्ते और अन्य पुलिस कर्मियों का दल मौके पर पहुंचा। दल ने वाहन की जांच की तो जिलेटिन की छड़े मिलीं। हालांकि यह कोई विस्फोटक उपकरण के रूप में नहीं रखी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *