हरियाणा में एक अप्रैल से गेहूं की होगी सरकारी खरीद, प्रशासन ने व्यवस्था को लेकर कसी कमर
हरियाणा

हरियाणा में एक अप्रैल से गेहूं की होगी सरकारी खरीद, प्रशासन ने व्यवस्था को लेकर कसी कमर

अंबाला. हरियाणा में गेहूं की सरकारी खरीद (Wheat Procurement) एक अप्रैल से शुरू होने वाली है. किसान आंदोलन (Farmers Agitation) के चलते राज्य सरकार इस वर्ष फसल खरीद को लेकर काफी गंभीर दिख रही है. मंगलवार को अंबाला (Ambala) के उपायुक्त अशोक कुमार अनाज मंडी (Anaj Mandi) का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान वो यहां कुछ आढ़तियों से भी मिले. आढ़तियों ने अंबाला अनाज मंडी से संबंधित कुछ समस्याएं उपायुक्त अशोक कुमार के सामने रखी जिसका उन्होंने जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया.

फसल बेचने में किसान को कोई दिक्कत न आए इसको लेकर अंबाला प्रशासन और मार्केट कमेटी द्वारा जरूरी बंदोबस्त किए जा रहे हैं. मंगलवार को अंबाला अनाज मंडी का दौरा करने पहुंचे उपायुक्त अशोक कुमार ने व्यवस्था का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को कमियों को दुरुस्त करने के जरूरी दिशा-निर्देश दिए. बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए उपायुक्त ने कहा कि मंगलवार को उन्होंने अंबाला अनाज मंडी की तैयारियां का जायजा लिया. हमारी टीम की पहले भी तीन मीटिंग हो चुकी है, किसानों और आढ़तियों से बातचीत की जा रही है. उन्होंने कहा कि गेट पास, सफाई व्यवस्था, तार की समस्या या अन्य कोई दिक्कतें है तो उनका जल्द हल कर दिया जाएगा. हमें उम्मीद है एक अप्रैल से गेहूं की सरकारी खरीद शुरू होने जा रही है उसमें किसी प्रकार की कोई अड़चन नही होगी.

उपायुक्त अंबाला के सामने कई आढ़तियों ने मंडी से जुड़ी समस्याएं सामने रखी जिसको लेकर उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए. आढ़ती एसोसिएशन अंबाला के प्रधान दुनीचंद ने बताया कि उपायुक्त महोदय अंबाला अनाज मंडी का निरीक्षण करने के लिए आए थे. उनके सामने हमने झूलती हुई बिजली की तारों और पानी की निकासी ना होने की समस्याएं रखी जिसका उन्होंने जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *