CM विजय रूपाणी बोले- मास्‍क नहीं पहनने पर लगेगा एक हजार रुपये जुर्माना
गुजरात

गुजरात में अब स्कूल फीस नहीं ले सकेंगे , सरकार ने जारी किया आदेश

गुजरात गुजरात के बच्चों के लिए एक अच्छी खबर है। गुजरात सरकार ने स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के माता-पिता को बड़ी राहत दी है। गुजरात सरकार ने कहा कि जब तक स्कूल शुरू नहीं हो जाता तब तक कोई भी स्कूल अभिभावकों से फीस नहीं ले सकता है। सरकार के तरफ से यह भी आदेश जारी किये गये हैं अगर कोई भी स्कूल इस आदेश को नहीं मानेगा तो जिला शिक्षा अधिकारी उस स्कूल के खिलाफ उठाएंगे सख्त कदम सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले राजस्थान में कोरोना संकट के चलते गहलोत सरकार ने प्राइवेट स्कूलों की ओर से ली जा रही स्कूल फीस पर रोक लगाने का फैसला मंगलवार रात को लिया है। अब सरकार ने स्कूल फीस वसूली पर तब तक रोक लगा दी है जब तक कि स्कूल दोबारा नहीं खुल जाते। यानी फिलहाल के लिए फीस की वसूली स्थगित रखने का निर्णय किया है।

अब स्कूल खुलने तक अभिभावकों को राहत

सरकार ने मंगलवार को इस अवधि को स्कूल के दोबारा खुलने तक बढ़ा दिया।उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण राज्य के स्कूल मार्च के दूसरे पखवाड़े से ही बंद हैं।शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर कहा, ‘कोरोना काल में निजी विद्यालयों को 30 जून तक तीन महीने की स्कूल फीस स्थगित करने के आदेश दिए गए थे, इस आदेश को वर्तमान में स्कूल खुलने तक आगे बढ़ाया गया है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *