भारत ही नहीं, अमेरिका में भी ‘राम नाम’ की गूंज, सड़कों पर उतर लोगों ने मनाया जश्न
अंतरराष्ट्रीय

भारत ही नहीं, अमेरिका में भी ‘राम नाम’ की गूंज, सड़कों पर उतर लोगों ने मनाया जश्न

राम नाम’ की गूंज केवल भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका में भी सुनाई दी. अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन के मौके पर अमेरिका में रहने वाले भारतीयों ने जश्न मनाया. साथ ही यूएस के सभी मंदिरों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं.

वॉशिंगटन के कैपिटल हिल के बाहर भारतीय इकठ्ठा हुए और अपनी वर्षों पुरानी मुराद के पूरा होने पर खुशी व्यक्त की. इस दौरान, जय श्रीराम के नारे भी लगाये गए. कुछ भारतीयों ने भगवा कपड़े पहने हुए थे और उनके हाथों में भगवा झंडा भी था. साथ ही भव्य राम मंदिर की डिजिटल तस्वीरों वाली झांकी भी निकाली गई. 

इससे पहले हिंदू समुदाय के नेताओं ने कहा था कि राम मंदिर के भूमिपूजन के मौके पर अमेरिका के सभी मंदिरों विशेष पूजा एवं अर्चना की जाएगी. वहीं बड़ी संख्या में यूएस में रहने वाले भारतीयों ने कहा था कि वे भूमिपूजन की खुशी में अपने घरों को दीयों ने रोशन करेंगे. हिंदू मंदिर कार्यकारी सम्मेलन और हिंदू मंदिर पुजारी सम्मेलन की तरफ से भारतीय-अमेरिकियों से बड़ी संख्या में सामूहिक वर्चुअल प्रार्थना का हिस्सा बनने की अपील की गई थी.

इसी तरह न्यूयॉर्क शहर में भी हिंदू समुदाय के नेताओं ने इस ऐतिहासिक पल को सेलिब्रेट करने का फैसला लिया था. अमेरिका-भारत सार्वजनिक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेहवानी ने बताया था कि  टाइम्स स्क्वायर (Times Square) के एक विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम और भव्य राम मंदिर के 3D चित्र प्रदर्शित किए जाएंगे. इसके लिए जिन प्रमुख होर्डिंग को लीज पर लिया गया है उनमें विशाल नैसडेक स्क्रीन और 15,000 वर्ग फीट का एलईडी डिसप्ले स्क्रीन शामिल है.
















ZEE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *