• September 29, 2022 11:42 pm

भूमि रिकॉर्ड के डिजिटलीकरण का काम जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

Share More

22 सितम्बर 2022 | जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जिला उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी किए हैं कि जन समस्याओं व शिकायतों के निपटान पर निगरानी रखें। श्रीनगर स्थित नागरिक सचिवालय में एलजी ने जन समस्याओं की सुनवाई के लिए एलजी मुलाकात कार्यक्रम के दौरान यह निर्देश जारी किए।

कार्यक्रम के दौरान आवेदकों में डोडा जिले के निवासी इकलाख वानी की समस्या मौके पर हल करते हुए उपराज्यपाल ने मरमत स्थित राजकीय हाई स्कूल मनोता के हेडमास्टर को जल्द समस्या का निवारण करने के निर्देश दिए। जम्मू जिले के दया कृष्ण की पुरखू में एटीएम मशीन स्थापित करने की मांग पर उपराज्यपाल ने संबंधित बैठक अधिकारियों को एटीएम मशीन स्थापित करने के लिए कहा।

पुंछ जिले के तोसीफ अली की शिकायत पर सिन्हा ने जिला उपायुक्त पुंछ को सार्वजनिक यात्री वाहनों में ओवरलोडिंग की नियमित जांच करवाने और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। बांदीपोरा जिले के ओवेस खुर्शीद ने उपराज्यपाल को दवार क्षेत्र में सूमो सर्विस न होने की उनके द्वारा दर्शाई गई समस्या हल होने की जानकारी दी।

उपराज्यपाल ने कार्यक्रम के दौरान संबंधित राजस्व विभाग के अधिकारियों को प्रदेश में राजस्व रिकार्ड के डिजिटलीकरण की प्रक्रिया को जल्द पूरा करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में वाद विवाद, निबंध लेखन प्रतियोगिताएं करवाने के भी निर्देश जारी किए। इस अवसर पर मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता, अतिरिक्त मुख्य सचिव अटल डुल्लू,  आर के गोयल, अतिरिक्त मुख्य सचिव विवेक भारद्वाज आदि भी मौजूद रहे।

सोर्स :-“अमर उजाला”                                         

Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.