• September 30, 2022 6:09 am

19 सितंबर से होगा IPL 2020 का आगाज, इस तारीख को खेला जाएगा फाइनल

ByPrompt Times

Aug 3, 2020
19 सितंबर से होगा IPL 2020 का आगाज, इस तारीख को खेला जाएगा फाइनल
Share More

आईपीएल 2020 (‌IPL 2020) का आगाज 19 सितंबर से होगा. फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा. इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन परिषद ने टी-20 टूर्नामेंट के लिए सभी प्रायोजकों को बरकरार रखने का फैसला किया जिसमें चीनी कंपनियां भी शामिल हैं. 

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल को भारत से बाहर कराना पड़ रहा है और दुनियाभर में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधित नाजुक परिस्थितियों को देखते हुए कोविड-19 के कारण खिलाड़ियों को बदलने की अनुमति दी जाएगी जो असीमित होगी. 

आईपीएल की संचालन परिषद ने रविवार को चीनी मोबाइल कंपनी विवो सहित सभी प्रायोजकों को बरकरार रखने का फैसला किया और इस साल संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टूर्नामेंट में कोविड-19 के कारण असीमित संख्या में खिलाड़ियों को बदलने की मंजूरी दी. आईपीएल संचालन परिषद (जीसी) ने ‘वर्चुअल’ बैठक में फैसला किया कि टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा. 

जून में पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच हुई भिंड़त के बाद चीनी प्रायोजन बड़ा मुद्दा बन गया था. बीसीसीआई ने इसके बाद करार की समीक्षा का वादा किया था. एक अन्य बड़े फैसले में आईपीएल जीसी ने महिलाओं की आईपीएल को भी मंजूरी दी और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बात करने के बाद इसकी जानकारी दी. 

आईपीएल जीसी सदस्य ने कहा, “हमें एक हफ्ते के अंदर गृह और विदेश मंत्रालय से जरूरी मंजूरी मिलने की उम्मीद है. फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा क्योंकि इससे यह दिवाली के हफ्ते में शामिल हो जाएगा और प्रसारकों के लिए यह लुभावना मौका रहेगा.” 

प्रायोजक अनुबंध में कोई बदलाव नहीं होगा जिसकी जानकारी शनिवार को दे दी गए थी. मौजूदा वित्तीय कठिन परिस्थितियों को देखते हुए इतने कम समय में बोर्ड के लिए नया प्रायोजक ढूंढना मुश्किल होगा. उम्मीद है कि खेलने वाले सदस्यों के हिसाब से आठ फ्रेंचाइजी के लिए टीम की संख्या 24 खिलाड़ी होगी.

















ZEE


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.