• September 30, 2022 5:30 am

IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में RCB की जीत, MI को 2 विकेट से दी मात

ByPrompt Times

Apr 10, 2021
IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में RCB की जीत, MI को 2 विकेट से दी मात
Share More

मुंबई और आरसीबी (MI vs RCB) बीच के आईपीएल 2021 (IPL 2021) के ओपनिंग मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम ने बाजी मार ली है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने टीम को पहले मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा.

रोमांचक मैच में आरसीबी की जीत

आरसीबी ने 160 रन के लक्ष्य को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल किया. बैंगलोर के तरफ से एबी डिविलियर्स ने 27 गेंदों में 48 रन बनाए. आखिरी ओवर काफी रोमांचक रहा, डिविलियर्स जब चौथे गेंद पर रन आउट हुए तो 2 गेंद में जीत के लिए 2 रन बाकी थे. सिराज और हर्षल पटेल ने 1-1 रन दौड़ कर मुंबई को हरा दिया.

मुंबई ने बनाए 159 रन

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 159 रन बनाए. मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा रन क्रिस लिन ने बनाए. उन्होंने 35 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से शानदार 49 रन बनाए. वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने उन्हें कॉट एंड बोल्ड कर दिया.

हर्षल पटेल का जादू

इस मैच में हर्षल पटेल आरसीबी (RCB) कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की उम्मीदों पर पूरी तरह खरे उतरे. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 6.75 की औसत से 27 रन दिए और 5 विकेट अपने नाम किया.  उन्होंने ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, काइरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या और मार्को जेनसन को आउट किया.

मुंबई के खिलाफ बेस्ट बॉलिंग फिगर

हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने इस मैच में अपने आईपीएल करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया. मुंबई इंडियंस के खिलाफ ये किसी भी गेंदबाज का बेस्ट बॉलिंग फिगर है.  इससे पहले ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था जब उन्होंने साल 2009 में डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलते हुए 2 ओवर में 6 रन देकर 4 विकेट लिया था. 

हैट्रिक से चूके हर्षल पटेल

हर्षल पटेल ( Harshal Patel) ने आरसीबी की गेंदबाजी के दौरान 20वें ओवर में 4 विकेट हासिल किए. उन्होंने इस ओवर की पहली, दूसरी, चौथी और छठी गेंद पर मुंबई इंडियंस के 4 बल्लेबाजों को आउट किया. उनके पास हैट्रिक लेने का बेहतरीन मौका था लेकिन वो इस मुकाम को हासिल करने से चूक गए.

2013 से नहीं जीता है अपना पहला मैच 

5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के नाम एक बहुत ही खराब रिकॉर्ड जुड़ा हुआ है. मुंबई 2013 के बाद से कभी भी इस टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में नहीं जीती है. आईपीएल की सबसे कामयाब टीम के नाम ऐसा कुछ होना हैरान करता है. आखिरी बार मुंबई ने 2012 में अपना पहला मैच जीता था. उस वक्त इस टीम ने 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल की थी. 






















ZEE


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.