मंत्री प्रेमसाय सिंह ने डिजिटल नवसाक्षरों और ई-एजुकेटर्स को 'आखर सम्मान' से किया सम्मानित
छत्तीसगढ़

मंत्री प्रेमसाय सिंह ने डिजिटल नवसाक्षरों और ई-एजुकेटर्स को ‘आखर सम्मान’ से किया सम्मानित

मंत्री प्रेमसाय सिंह ने डिजिटल नवसाक्षरों और ई-एजुकेटर्स को ‘आखर सम्मान’ से किया सम्मानित

रायपुर। अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस के मौके पर रायपुर के अटल बिहारी वाजपेयी सभागृह मेडिकल कॉलेज में ‘आखर अंजोर’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में हर संभाग के डिजिटल नवसाक्षरों और ई-एजुकेटर्स को ‘आखर सम्मान’ से स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने सम्मानित किया. यह कार्यक्रम डिजिटल शिक्षा पर आधारित है.

मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने शिक्षकों के लिए टीम्स टी एप भी लॉन्च किया है. इस एप में शिक्षक बैंक की जानकारी, पे स्केल की जानकारी, पदस्थापन, योग्यता और व्यावसायिक योग्यता की जानकारी ले सकेंगे.

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने सम्मान पाने वाले लोगों को बधाई दी. कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में साक्षरता कार्यक्रम चलाया गया. मुख्यमंत्री का शिक्षा के प्रति लगाव बहुत है. उनके मार्गदर्शन में विभाग अच्छा काम कर रहा है. 2700 लोग साक्षर हुए है. हमारी सरकार लोगों को साक्षर बनाने के प्रति कटिबद्ध है.

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी आना था, लेकिन स्वास्थ्य खराब होने की वजह से नहीं पहुंच पाए. इस दौरान कार्यक्रम में विभाग के सचिव गौरव द्विवेदी और जिला पंचायत की अध्यक्ष शारदा वर्मा, विधायक सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा, विकास उपाध्याय और बृजमोहन अग्रवाल समेत कार्यक्रम में बड़ी तादाद में स्कूली बच्चे शामिल रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *