• Sat. Oct 23rd, 2021

PROMPT TIMES

⭐⭐⭐⭐⭐ Rating in Google

लापरवाही ने ली मजदूरों की जान-अहमदाबाद में ड्रेनेज लाइन की साफ-सफाई करने गटर में उतरे थे मजदूर

ByPrompt Times

Aug 26, 2021
लापरवाही ने ली मजदूरों की जान-अहमदाबाद में ड्रेनेज लाइन की साफ-सफाई करने गटर में उतरे थे मजदूर
  • पाइप में फंसने के बाद दम घुटने से तीन की मौत

26 अगस्त 2021 | गुजरात के अहमदाबाद शहर में ड्रेनेज लाइन की सफाई के दौरान तीन मजदूरों की मौत हो गई। मजदूर ड्रेनेज लाइन की सफाई के लिए गटर में उतरे थे। इसी दौरान तीनों अंदर फंस गए और दम घुटने से तीनों की मौत हो गई। फायर ब्रिगेड की रेस्क्यू टीम ने तीनों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया। लेकिन, तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी।

चीख-पुकार सुनकर फायर ब्रिगेड की रेस्क्यू टीम को बुलाया गया

मिली जानकारी के अनुसार शहर के बोपल इलाके में ड्रेनेज लाइन की साफ-सफाई करवाई जा रही थी। पहले भरत ना का मजदूर गटर में उतरा, लेकिन उसके पाइप लाइन में फंसने के चलते दो मजदूर राजूभाई और संदीपभाई भी उतरे, लेकिन तीनों बाहर नहीं आ सके। चीख-पुकार सुनकर फायर ब्रिगेड की रेस्क्यू टीम को बुलाया गया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद तीनों को बाहर निकाला गया। लेकिन, तब तक काफी देर हो चुकी थी।

ठेकेदार को पुलिस ने किया अरेस्ट
इस मामले में पुलिस ने योगी कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार हिम्मतभाई को गिरफ्तार कर लिया है। क्योंकि, ठेकेदार ने मजदूरों को किसी भी तरह के सुरक्षा साधन उपलब्ध नहीं करवाए थे। लापरवाही की इंतहा तो ये थी कि गटर में उतरे मजदूर रस्सी तक से नहीं बंधे हुए थे। बता दें, ड्रेनेज पाइप लाइन का काम AUDA द्वारा योगी कंस्ट्रक्शन को दिया गया था।

ठेकेदार ने मजदूरों को किसी भी तरह के सुरक्षा साधन उपलब्ध नहीं करवाए थे।

Source;-“दैनिक भास्कर”  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *