बुजुर्गों में अब बढ़ रहा उत्साह, 3598 का हुआ टीकाकरण
हरियाणा

बुजुर्गों में अब बढ़ रहा उत्साह, 3598 का हुआ टीकाकरण

फरीदाबाद : कोरोना से बचाव के लिए जरूरी टीकाकरण के प्रति अब बुजुर्ग रुचि दिखाने लगे हैं। शुक्रवार को विभिन्न केंद्रों पर बुजुर्ग व बीमार लोग उत्साहपूर्वक टीका लगवाते नजर आए। शुक्रवार को जिले में 3598 लोगों ने टीकाकरण कराया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.रणदीप सिंह पुनिया ने बताया कि टीकाकरण में आ रही पंजीकरण संबंधी दिक्कतों को दूर किया जा रहा है, जहां भी टीके लग रहे है, वहां आन द स्पाट पंजीकरण की सुविधा है, ताकि किसी भी बुजुर्ग या पीड़ित को परेशानी न हो। सोमवार से स्वास्थ्य विभाग प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्र और आयुष्मान भारत योजना के तहत पैनल में शामिल अस्पतालों में टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराएगा। उनका प्रयास है कि बुजुर्गों को टीका लगवाने के लिए घर से डेढ़ या दो किलोमीटर से अधिक दूर न जाना पड़े। इसके लिए अधिक से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण शुरू करने की योजना है।

बादशाह खान अस्पताल में टीकाकरण के लिए आए बुजुर्गों के अनुसार वह अपने सेक्टरों व कालोनियों में जाकर अपने दूसरे बुजुर्ग साथियों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करेंगे। उन्हें अपने अनुभव के बारे में बताएंगे कि यह पूरी तरह से सुरक्षित है और हम सबके स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है। मेरी उम्र 84 वर्ष है। मैं जैन कालोनी से टीका लगवाने के लिए बल्लभगढ़ अस्पताल में आया हूं। पहले काफी डर लगा रहा था, जब टीका लगाया तो पता भी नहीं चला।

-पन्ना लाल जैन, जैन कालोनी मैं पहले सोच रहा था कि यदि टीका लगवाया, तो कुछ हो न जाए। 81 वर्ष की उम्र हो गई है। टीका लगवाने के बाद पूरी तरह से सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। टीका जरूर लगवाएं।

-जगत सिंह, आदर्श नगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *