• September 27, 2022 1:24 pm

रायपुर में 18 माह में सिर्फ विध्वंस की कहानी लिखी गई

ByPrompt Times

Aug 5, 2020
बृजमोहन ने अटल जी को उनके जन्मदिन पर किया याद
Share More

• रायपुर में शासकीय भवनों के तोड़फोड़ पर बृजमोहन ने जतायी नाराजगी, कहा शासकीय धन का दुरुपयोग – बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर/05 अगस्त 2020/ भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राजधानी रायपुर के विकास के लिए कांग्रेस सरकार ने 18 महीनों में कुछ नहीं किया। शहर में विकास के लिए 1 ईंट नहीं रख पाए बल्कि पूर्व में तैयार अरबो की सम्पत्ति को एक-एक कर नष्ट किया जा रहा है, तोड़ा जा रहा है। विध्वंस किया जा रहा है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि 18 माह से राजधानी का विकास अवरूद्ध हो गया है। पूर्व सरकार के समय से प्रारंभ योजनाओं को यह सरकार पूर्ण नहीं कर पा रही है। कुछ योजनाओं जिनका शिलान्यास व उदघाटन ये कर भी रहे है वे पूर्व के सरकार में स्वीकृत या प्रारंभ किये कार्य है ।वहीं अधिकारियों की अदूरदर्शी सोंच व मनमानियों के चलते अरबों की सम्पत्ति को एक-एक कर तोड़ा जा रहा है, जो आर्थिक अपराध की श्रेणी में है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि -स्मार्ट सिटी के पैसे से सप्रे शाला मैदान में 1.16 करोड़ की लागत से बने हेल्दी हेल्थ ट्रेक को तोड़ा जाना, दानी स्कूल परिसर में बने व्यवासियक शिक्षा के बिल्डिंग को तोड़ा गया, नए बने चारदीवारी तोड़ी गई, हजारों लोग के उपयोग हो रही सप्रे स्कूल मैदान से लगे शुलभ शैचालय को तोड़ा गया। बूढ़ातालाब में सोलर पैनल हाउस व सोलर लाईटों को तोड़ा गया। गौरव पथ शंकर नगर चैक से समीप एक किनारे में निर्मित तीरथगढ़ जल प्रपात की प्रतिकृति व डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी गौरव वाटिका को तोड़ा गया। .रायपुर शहर में बाहर से आकर नौकरी करने वाली महिलाओं के रहने के लिए, सुरक्षित कलेक्ट्रेट के पास में बनाई गई 2 मंजिला भवन को तोड़ा गया। कलेक्टर परिसर में बने महिला बाल विकास विभाग के नए कार्यालय को तोड़ा गया। .कलेक्टर परिसर स्थित जिला उद्योग भवन को तोड़ा गया। .सांसद एवं विधायक निधि से कलेक्ट्रेट परिसर स्थित छत्तीसगढ़ पेन्शनर समाज के भवन को तोड़ा गया। .कलेक्ट्रेट स्थित कर्मचारी संघ भवन तोड़ा गया। .शांतिनगर आवासीय कॉलोनी में रह रहे शासकीय सेवकों को दबावपूर्वक, दमनपूर्वक घर खाली करवाकर दर्जनों बंगलों को तोड़ा गया। .तेलीबांधा चैक स्थित कृषि अभियांत्रिकी परिसर को बलपूर्वक तोड़ा गया वहीं वहां पड़े करोड़ो के सामान को लोग लूटकर भी ले गए।

18 माह के सिर्फ यही तोड़ने का क्रम चल रहा है ।।

श्री अग्रवाल ने कहा कि इस प्रकार जनता के पैसो से बनाये इन अरबो रूपयों भवनों, स्थाई निर्माण कार्य को बेवजह बलपूर्वक ढहाया गया है। वहीं रायपुर में विकास की एक भी योजना पर राज्य सरकार काम नही पा रही है ।


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.