• September 30, 2022 4:45 am

गवर्नर Kalraj Mishra की दरियादिली पर फिर जनता ने हारा दिल, बोली- कितनी बार जीतेंगे

ByPrompt Times

Apr 11, 2021
गवर्नर Kalraj Mishra की दरियादिली पर फिर जनता ने हारा दिल, बोली- कितनी बार जीतेंगे
Share More

Jaipur: अप्रैल (April) के पहले सप्ताह में भीषण गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. दिन और रात का तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है. बीते एक सप्ताह में जहां दिन के तापमान (Temperature) में करीब 4 से 5 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की जा चुकी है.

वहीं रात के तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री तक बढ़ोतरी हो चुकी है. मौसम विभाग की मानें तो इस साल गर्मी जमकर कहर बरपाएगी. इंसान तो क्या पशु-पभी भी इस गर्मी से बिलबिला उठेंगे.

वहीं, गर्मी के शुरुआती दौर में ही राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने अपनी ऐसी दरियादिली दिखाई कि हर कोई उनका मुरीद हो रहा है. प्रदेश में लगातार बढ़ रहे तापमान से राजस्थान (Rajasthan) में बेजुबान पक्षियों के लिए लिए मुश्किलें होने लगी हैं. ऐसे में राज्यपाल कलराज मिश्र ने दरियादिली दिखाते हुए राजभवन में पक्षियों के लिए जगह-जगह परिंडे बांधे.

बेजुबानों के लिए लोगों से की यह अपील
इस दौरान उन्होंने पानी और दाना डालकर प्रदेशवासियों से भी आह‌वान किया कि लोग अपने घरों के बालकनी, छज्जे, गार्डन आदि पर परिंडे रखें, ताकि पक्षी पानी पी सकें.

इसके साथ ही जानवरों के लिए भी पानी की टंकियां रखी जाएं. गौरतलब है कि राज्यपाल ने इससे पहले भी स्ट्रीट डॉग को गोद लिया था. राज्यपाल मिश्र की बेजुबानों के लिए मोहब्बत देखकर हर कोई यही कह रहा है- सर, एक ही दिल है. कितनी बार जीतेंगे…


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.