• September 29, 2022 11:09 pm

पीएम मोदी ने फिर संभाली कमान-8 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

By

Apr 6, 2021
पीएम मोदी ने फिर संभाली कमान-8 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
Share More

देशभर में कोरोना वायरस के अचानक तेजी से बढ़ रहे मामलों ने केंद्र सरकार को चिंता में डाल दिया है. हालात पर काबू पाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 8 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मीटिंग करेंगे. इस मीटिंग में कोरोना के मामलों पर काबू पाने के लिए नई रणनीति बनाई जाएगी.

कुल संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 25 लाख के पार
बताते चलें कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के एक लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. इस साल एक दिन में सामने आए नए मामलों में यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की तादाद बढ़कर 1 करोड़ 25 लाख 89 हजार हो गई है. वहीं कुल एक्टिव मामलों की संख्या 7 लाख 41 हजार 830 हो गई है. देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 1 लाख 65 हजार को पार कर गई है.

सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आ रहे
देश में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना (Coronavirus) के नए मामले सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 57,074 नए मामले सामने आए, जो सोमवार को देश भर में सामने आए नए मामलों का 55.11 प्रतिशत है. इसके बाद छत्तीसगढ़ में 5,250 और कर्नाटक में 4,553 नए मामले सामने आए. इनके अलावा कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पंजाब में नए मामलों की संख्या तेजी से बढ़ी है. पिछले 24 घंटे में देशभर में नए मामलों में से 81.90 प्रतिशत मामले इन्हीं राज्यों में सामने आए हैं.

25 दिनों में 20 हजार से 1 लाख तक पहुंचे केस
भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus)के डेली केस सिर्फ 25 दिन में 20,000 से बढ़कर एक लाख की संख्या पार कर चुके हैं. पिछले साल 17 सितंबर को सबसे ज्‍यादा 97,894 नए केस सामने आए थे. तब 29 हजार से वहां तक पहुंचने में 76 दिन का समय लगा था. यह दर्शाता है कि यह संक्रमण अत्यंत तेजी से फैल रहा है.

राजस्थान में RT-PCR की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य
राजस्‍थान सरकार ने बाहर से आने वाले वालों के लिए RT-PCR टेस्‍ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है. यह रिपोर्ट 3 दिन से ज्‍यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए. अगर रिपोर्ट नहीं दिखाते तो 14 दिन के होम आइसोलेशन में रहना होगा. अगर घर पर प्रोटोकॉल फॉलो नहीं किए तो इंस्टिट्यूशनल क्‍वारंटीन में भेज दिया जाएगा.

ZEE


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.