• January 26, 2022 1:54 pm

PROMPT TIMES

⭐⭐⭐⭐⭐ Rating in Google

देहरादून में चार दिसंबर को पीएम मोदी करेंगे चुनावी रैली को संबोधित, बड़ी घोषणा की उम्मीद में राज्य सरकार

Share More

26  नवम्बर 2021 | उत्तराखंड (Uttarakhand) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Elections) से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) एक बार फिर राज्य के दौरे पर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार दिसंबर को देहरादून में जनसभा को संबोधित करेंगे. हालांकि इससे पहले पीएम मोदी उत्तराखंड के दौरे पर आ चुके हैं. यही नहीं पीएम मोदी के साथ ही केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कई बार राज्य के दौरे पर आ चुके हैं.

असल में बीजेपी के लिए उत्तराखंड काफी अहम है. राज्य में बीजेपी सत्ता में हैं और इसलिए बीजेपी का पूरा फोकस राज्य में फिर से सत्ता पर काबिज होना होना है. लिहाजा पार्टी ने सभी बड़े नेताओं को चुनाव के लिए मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी के के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि बैठक का स्थल तय करने के लिए शुक्रवार को बैठक बुलाई गई है. दूसरी ओर आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री की जनसभा को काफी अहम माना जा रहा है और उम्मीद की जा रही है कि वह इस दौरान कुछ बड़ी घोषणाएं भी कर सकते हैं.

रैलियों के जरिए माहौल बना रही है बीजेपी

फिलहाल बीजेपी पूरी तरह से मैदान में उतर चुकी है और पीएम की रैली के जरिए माहौल बनाने में बीजेपी को मदद मिल रही है. क्योंकि कांग्रेस के बड़े नेता अभी भी राज्य के दौरे से दूर हैं. जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रशाद जोशी की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम पर भी चर्चा हुई.

जनसंपर्क और संवाद को हथियार बनाएगी बीजेपी

वहीं बीजेपी का कहना है कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जनसंपर्क कर संवाद को मुख्य हथियार बनाएगी. इस संबंध में पार्टी एक महाभियान शुरू करने जा रही है और इसके तहत पार्टी कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर आम जनता को पार्टी की नीतियों के साथ-साथ केंद्र व राज्य सरकारों की उपलब्धियों की जानकारी देंगे. इस रणनीति के पीछे बीजेपी की हर बूथ को मजबूत बनाने की योजना है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के अनुसार इस तरह की योजना तैयार की जा रही है और अगले महीने के शुरू में इसे अभियान को हरी झंडी दी जाएगी. वहीं हाल ही में उत्तराखंड में हुई बैठकों में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रांत से लेकर बूथ स्तर तक पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच लगातार संवाद के निर्देश दिए थे.

Source :-“टीवी9 भारतवर्ष”


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *