• October 6, 2022 2:42 am

इंडिया ग्लोबल वीक में बोले PM मोदी, तारीख बताती है कि भारत ने हर चुनौती को शिकस्त दी है

ByPrompt Times

Jul 10, 2020
मोदी सरकार के निर्णय से 5 करोड़ गन्ना किसानों को होगा लाभ, भाजपा किसानों के सशक्तिकरण के लिए कटिबद्ध: जेपी नड्डा
Share More

बरतानिया (Britain) में इंडिया ग्लोबल वीक 2020 शुरू हुआ. इंडिया ग्लोबल वीक 2020 में वज़ीरे आज़म मोदी (PM Narendra Modi) ने आलमी बिरादरी को खिताब करते हुए कहा तारीख बताती है कि हिंदुस्तान ने हर चुनौतियों से पार पाया है, चाहे वे सामाजी हों या इक्तेसादी. पीएम ने कहा कि हिंदुस्तान दुनिया की सबसे खुली मईशतों में से एक है. हम आलमी इन्वेस्टर्स का इस्तकबाल कर रहे हैं.

9 से 11 जुलाई तक चलने वाले इस प्रोग्राम में पीएम मोदी ने दवाओं की लागत कम करने में हिंदुस्तान के किरदार का हवाला देते हुए कहा, ‘मुल्क का फार्मा उद्योग न सिर्फ हिंदुस्तान के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक पूंजी है, हम सस्ती और क्वॉलिटी की दवाएं बना सकते हैं. इस मामले में हम तआवुन देने तैयार हैं. इससे तरक्कीयाफ्ता मुल्कों को मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि खुदकफील हिंदुस्तान से सिर्फ घरेलू लोगों को नहीं बल्कि दुनिया को भी मदद मिलेगी.

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि खुदकफील हिंदुस्तान का मतलब खुद तक महदूद रहना या दुनिया के लिए बंद हो जाना नहीं है, यह खुदकफील होने, खुद की पैदावारी करने के बारे में है. हिंदुस्तान आलमी भलाई, खुशहाली के लिए जो कुछ भी कर सकता है, करने के लिए तैयार है.

वज़ीरे आज़म ने कहा हिंदुस्तान में धरती को माता कहा जाता है, हम उसके बच्चे हैं. हम ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस पर काम कर रहे हैं. इस से जुड़े हर तरह के सुधार किए हैं और इन्हें आगे बढ़ा रहे हैं. 

बता दें कि यह प्रोग्राम 3 दिनों तक चलेगा. इस प्रोग्राम में वज़ीरे खारजा एस जयशंकर, पीयूष गोयल समेत मोदी हुकूमत के कई वुज़रा शिरकत करेंगे.
















ZEE


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.