एक रात केलांग में रुक सकते हैं पीएम मोदी, अटल टनल के उद्घाटन के लिए आएंगे हिमाचल
उत्तराखंड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऋषिकेश पहुंचकर योग नगरी रेलवे स्टेशन का करेंगे उद्घाटन

ऋषिकेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के पहले रेलवे स्टेशन योग नगरी ऋषिकेश का उद्घाटन करने स्वयं प्रधानमंत्री ऋषिकेश पहुंचेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ऋषिकेश में नमामि गंगे परियोजना के कार्यों और टिहरी झील पर बने डोबरा-चांठी पुल का लोकार्पण भी करेंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित दौरे को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऋषिकेश में निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अवस्थापना विकास के क्षेत्र में उत्तराखंड को कई सौगात दी हैं। इनमें ऑलवेदर रोड, रेल लाइनों का निर्माण और एयर कनेक्टिविटी शामिल हैं। इन परियोजनाओं से उत्तराखण्ड में स्थानीय नागरिकों के साथ ही बदरीनाथ और केदारनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं को भी सुविधा होगी। डोईवाला-उत्तरकाशी रेल लाइन बनने के बाद उत्तराखंड के चारों धाम रेल कनेक्टिविटी से जुड़ जाएंगे। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ऋषिकेश के योग नगरी रेलवे स्टेशन को पूरी तरह आधुनिक स्वरूप दिया गया है। स्टेशन के निर्माण में पर्यावरणीय अनुकूलन का विशेष ध्यान रखा गया है। बुजुर्गों और दिव्यागों के हिसाब से अलग से यूटिलिटी की सुविधा भी यहां उपलब्ध है। कहा कि योग नगरी स्टेशन के लोकार्पण के साथ टिहरी झील पर बने डोबरा-चांठी झूला पुल और नमामि गंगे के तहत ऋषिकेश के लक्कड़घाट, चंद्रेश्वर नगर और ढालवाला में बने एसटीपी के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री से समय मांगा गया है। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री जल्द इन बड़ी परियोजनाओं के लोकार्पण को उत्तराखंड पहुंचेंगे।

इससे पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि चारधाम रेल सर्किट परियोजना से प्रदेश की तस्वीर बदलने वाली है। इस परियोजना के तैयार होने के बाद दुनिया अलग अनुभव के साथ उत्तराखंड की खूबसूरती देखगी। उन्होंने ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना की प्रगति पर संतोष जताया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *