भाजपा का नगरीय निकायों को लेकर आंदोलन पूरी तरह से विफल
राजनीति

ज्यादा मतदान कांग्रेस सरकार पर दंतेवाड़ा की जनता के विश्वास का प्रमाण

ज्यादा मतदान कांग्रेस सरकार पर दंतेवाड़ा की जनता के विश्वास का प्रमाण

रायपुर/23 सितंबर 2019 दंतेवाड़ा विधानसभा अति संवेदनशील में जबर्दस्त मतदान को लोकतंत्र में जनता के विश्वास की सशक्त अभिव्यक्ति निरूपित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि दंतेवाड़ा में कांग्रेस उम्मीदवार देवती कर्मा की ही जीत होगी। चुनाव घोषित होते ही कांग्रेस उम्मीदवार देवती कर्मा की जीत तय हो गई थी। भाजपा तो पूरे दंतेवाड़ा उपचुनाव में हार के नित नये बहाने ही तलाश करती रही।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि दंतेवाड़ा उपचुनाव में जीत का रोडमेप बनाने में एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया का महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं सरकार के सभी मंत्रियों ने दंतेवाड़ा उपचुनाव में प्रचार-प्रसार की कमान सम्भाली। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम दंतेवाड़ा उपचुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले से जिस प्रकार से दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हुये और बूथ कमेटी के बीच पहुंचकर कार्यकर्ताओं को साथ लिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने जमीनी कार्यकर्ताओं के कंधे से कंधा मिलाकर, कदम से कदम मिलाकर दंतेवाड़ा उपचुनाव में जीत की रणनीति बनायी और जन-जन तक नौ महिने की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों की जानकारी पहुंचाने में सघन जनसंपर्क कर महती भूमिका निभाई। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन के सफल मार्गदर्शन में पूरे प्रदेश के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दंतेवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा के प्रचार-प्रसार में महती भूमिका निभाई। इसी का परिणाम दंतेवाड़ा की जनता के बढ़-चढ़ कर मतदान करने के रूप में सामने आया है। दंतेवाड़ा उपचुनाव में देवती कर्मा एक बड़ी अंतर से विजयी होगी।
नक्सली धमकियों को दरकिनार कर दंतेवाड़ा की जनता ने लोकतंत्र को मजबूत करने मतदान किया। दंतेवाड़ा उपचुनाव में हुई भारी मतदान से नक्सलवाद का विरोध स्पष्ट दिखा। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने विश्वास व्यक्त किया है कि दंतेवाड़ा विधानसभा चुनाव के बाद चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में भी कांग्रेस जीत का परचम फहरायेगी। दंतेवाड़ा में शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए कांग्रेस सरकारी अधिकारी, कर्मचारी एवं सुरक्षा बलों की भी कांग्रेस ने सहराना की।

 
शैलेश नितिन त्रिवेदी

महामंत्री एवं अध्यक्ष संचार विभाग
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *