• November 30, 2022 2:47 am

रेलवे अपडेट:यात्री कृपया ध्यान दें! पांच और छह दिसंबर को रद रहेंगी ये ट्रेनें, छह का बदलेगा रूट, देखें लिस्‍ट

Share More

24 नवंबर 2022 | Indian Railways Update: अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। जलगांव-भुसावल खंड के जलगांव स्टेशन में चौथी लाइन कनेक्टिविटी के लिए नान इंटरलाकिंग लिया जाना है। इसके चलते दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली वाली चार ट्रेनें रद रहेंगी।

अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। दरअसल, भारतीय रेल से प्रतिदिन लाखों की संख्‍या में यात्री ट्रेन से सफर करते हैं। वहीं रेलवे यात्रियों के लिए समय-समय पर पटरियों के सुधार और मरम्‍मत के काम करता है, जिसकी वजह से उस रूट की कुछ ट्रेनों को रद करना पड़ता और कुछ ट्रेनों को परिवर्तित रूट से चलाया जाता है।
रद ट्रेनों में पांच दिसंबर को छत्रपति शाहूजी महाराज टर्मिनल कोल्हापुर से छूटने वाली श्री छत्रपति शाहूजी महाराज टर्मिनल कोल्हापुर-गोंदिया महाराष्ट्र एक्सप्रेस, गोंदिया से छूटने वाली गोंदिया-श्री छत्रपति शाहूजी महाराज टर्मिनल कोल्हापुर महाराष्ट्र एक्सप्रेस, चार दिसंबर को मुंबई से छूटने वाली मुंबई-गोंदिया विदर्भ एक्सप्रेस और पांच दिसंबर को गोंदिया से छूटने वाली गोंदिया-मुंबई विदर्भ एक्सप्रेस शामिल हैं।
पांच दिसंबर को बिलासपुर से छूटने वाली बिलासपुर-हापा एक्सप्रेस तथा चार दिसंबर को हावड़ा से छूटने वाली हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस, पांच दिसंबर को पुरी से छूटने वाली पुरी-गांधीधाम एक्सप्रेस, चार दिसंबर तक शालीमार से छूटने वाली शालीमार-पोरबंदर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया बड़नेरा-भुसावल-खंडवा जंक्शन-इटारसी जंक्शन-संत हिरदाराम नगर-रतलाम-छायापुरी होकर चलेगी। पुरी से छूटने वाली पुरी-सूरत एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया बड़नेरा-भुसावल-खंडवा जंक्शन-इटारसी जंक्शन-संत हिरदाराम नगर-रतलाम-वड़ोदरा जंक्शन से होकर चलेगी।
सोर्स :-“नईदुनिया”                                

 

 

 

 


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.