राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने लगवाई वैक्सीन की पहली खुराक
राजस्थान

राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने लगवाई वैक्सीन की पहली खुराक

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कोरोना का टीका लगवाया।

अशोक गहलोत ने टीका लगवाने के बाद पत्रकारों से कहा कि राजस्थान में कोरोना प्रबंधबन बहुत शानदार हुआ है, जिसे पूरे देश ने सराहा है। उन्होंने कहा कि उसी तरह राज्य में टीकाकरण भी कामयाब होगा। फिलहाल रोजाना दो-ढाई लाख लोगों को टीके लगाये जा रहे हैं। पूरे देश के टीकाकरण का करीब 25 प्रतिशत सिर्फ राजस्थान में हो रहा है क्योंकि यहां कोरोना का प्रबंधन बहुत अच्छी तरह हुआ है। इससे लोगों का विश्वास बढ़ा है।

अशोक गहलोत ने कहा कि यही वजह है कि लोग आगे बढ़-बढ़कर टीका लगवा रहे हैं। बहुत शानदार तरीके से काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना पिछले वर्ष मार्च में आया था और अब मार्च चल रहा है, एक साल तक अपने आपको तैयार रखना तारीफ के काबिल है। उन्होंने कहा कि राज्य में सबने मिलकर कोरोना की जंग लड़ी, इसीलिए हम कामयाब हुए।

अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना दिल्ली, पंजाब, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, केरल में फिर से बढ़ रहा, कई जगह लॉकडाउन की नौबत आ गई है। लिहाजा राजस्थान में जीती हुई जंग न हार जाएं, इसलिए जरूरी है कि हम लोग यहां टीकाकरण के साथ ही प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करते हुए मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और लापरवाही बिल्कुल नहीं करें।

अशोक गहलोत ने कहा कि टीकाकरण को लेकर गलत भ्रांतियां हैं। देश और दुनिया में टीकाकरण हो रहा है, पता ही नहीं पड़ता है कि टीका कैसे लगा। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को भी टीका लगवाना चाहिये क्योंकि वे भी फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *