राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल शुरू होने से पहले शेन वॉर्न को दी नई जिम्मेदारी
खेल

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल शुरू होने से पहले शेन वॉर्न को दी नई जिम्मेदारी

कुछ ही दिनों बाद यूएई (UAE) में शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के आगाज से पहले ही राजस्तान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अपने पूर्व कप्तान और दिग्गज शेन वॉर्न (Shane Warne) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. याद दिला दें कि शेन वॉर्न (Shane Warne) साल 2008 में राजस्थान के लिए बहुत ही बड़े मोटिवेटर और कप्तान साबित हुए थे. उनकी कप्तानी में राजस्थान आईपीएल का पहला खिताब जीता था. और अगर ऐसा हो सका, तो इसमें वॉर्न का असर बहुत ही ज्यादा था. यही कारण था कि वॉर्न इसके बाद कुछ सालों में राजस्थान के लिए अलग-अलग रूपों में दिखाई पड़े, तो अब फ्रेंचाइजी ने फिर से वॉर्न को अपने साथ जोड़ा है. 

महान स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मेंटोर भी नियुक्त किया है. इस तरह से वह फ्रेंचाइजी के ‘ब्रांड दूत’ की भूमिका के अलावा यह पद भी संभालेंगे. वॉर्न 2008 में फ्रेंचाइजी के शुरू होने के समय से ही राजस्थान रॉयल्स से जुड़े हुए हैं और उन्होंने उसी शुरूआती वर्ष में टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का एकमात्र खिताब भी दिलाया था.

टीम मेंटोर के तौर पर वर्न मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ काम करेंगे. ये देानों 2003-07 तक विक्टोरिया टीम के साथी भी रहे. वह फ्रेंचाइजी के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा के साथ मिलकर यह काम करेंगे. वॉर्न ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘अपनी दोहरी भूमिका के बारे में कहूं तो रॉयल्स के साथ होना हमेशा अच्छा अहसास है, मेरी टीम, मेरा परिवार. जिस फ्रेंचाइजी को मैं इतना प्यार करता हूं, उसके सभी स्तर पर काम करना.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *