रोहित शर्मा ने नया रिकॉर्ड बनाया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्के लगाकर विशेष उपलब्धि हासिल की
खेल

रोहित शर्मा ने नया रिकॉर्ड बनाया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्के लगाकर विशेष उपलब्धि हासिल की

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जा रहा है। खेल के दूसरे दिन, रोहित शर्मा और शुभमन गिल भारत को अच्छी शुरुआत देने में सफल रहे। हालांकि, रोहित शर्मा केवल 26 रन ही बना सके और बाद में आउट हो गए। आउट होने से पहले, रोहित ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड बनाया।

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर 100 छक्के पूरे किए, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने। 63 छक्कों के साथ इंग्लैंड के इयोन मोर्गन दूसरे स्थान पर हैं। रोहित ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 424 छक्के लगाए हैं।

भारत के खिलाफ स्मिथ का आठवां शतक .
स्टीव स्मिथ ने 131 रनों की तीसरी टेस्ट पारी में शानदार बल्लेबाजी की। स्मिथ के शतक ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 338 रनों तक पहुंचाने में मदद की। स्टीव स्मिथ ने इस शतक के साथ एक बार फिर साबित किया कि वह मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज क्यों हैं।

स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ सबसे तेज 8 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। सिडनी में चल रहे टेस्ट मैच की पहली पारी में स्मिथ ने अपने करियर का 27 वां शतक पूरा किया। भारत के खिलाफ यह उनका आठवां शतक है और स्मिथ ने इसके लिए सबसे कम 25 पारियां खेली हैं।

इससे पहले सर गैरी सोबर्स ने सबसे कम पारियों में भारत के खिलाफ 8 शतकों का रिकॉर्ड बनाया था। सोबर्स ने यह कारनामा 30 पारियों में किया। इस सूची में तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के अनुभवी सर विविचन रिचर्ड्स हैं। विवेक ने 8 शतक लगाने के लिए 41 पारियां लीं। चौथे नंबर पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग हैं, जिन्होंने 51 पारियों में भारत के खिलाफ 8 शतक बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *