Russia ने भारत समेत 4 देशों की उड़ानों पर लगी रोक हटाई, 27 जनवरी से शुरू होंगी फ्लाइट
राष्ट्रीय

Russia ने भारत समेत 4 देशों की उड़ानों पर लगी रोक हटाई, 27 जनवरी से शुरू होंगी फ्लाइट

रूस (Russia) ने कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (New Corona Strain) को लेकर कई देशों की उड़ानों पर लगाए रोक को हटाने का फैसला किया है. रूसी सरकार ने कहा कि भारत, फिनलैंड, वियतनाम और कतर की फ्लाइटों को 27 जनवरी से फिर से शुरू किया जाएगा. हालांकि इसके लिए कोविड-19 गाइडलाइन (Covid-19 Guidelines) को मानना जरूरी होगा.

नए स्ट्रेन सामने आने के बाद बंद हुई थी उड़ानें
कोरोना वायरस हेडक्वार्टर में शनिवार को रूसी (Russian) सरकार की एक मीटिंग हुई. इसके बाद अधिकारियों ने इन चार देशों में प्रति एक लाख की आबादी पर 40 से कम नए मामले सामने आ रहे थे, जिसके बाद सरकार ने उड़ानों पर प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है. बता दें कि कोरोना के नए स्‍ट्रेन (New Corona Strain) सामने आने के बाद रूस ने कई देशों की उड़ानों को निलंबित कर दिया था.

भारत में 16 जनवरी से शुरू हुई वैक्सीनेशन
भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से लड़ाई के लिए 16 जनवरी से पूरे देश में वैक्‍सीनेशन अभियान (Corona Vaccination Programme) शुरुआत हुई और पहले दिन 1,91,181 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई.

भारत में नए स्ट्रेन से संक्रमितों की संख्या हुई 114
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में ब्रिटेन (Britain) से शुरू हुए कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से अब तक 114 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसके साथ ही ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों पर लगातार नजर रखी जा रही है और राज्यों को नियमित परामर्श जारी किया जा रहा है.

ZEE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *