• September 29, 2022 10:47 pm

सोनू सूद ने पूरा किया वादा, फ्लाइट से घर को रवाना हुए किर्गिस्तान में फंसे बिहारी छात्र

ByPrompt Times

Jul 24, 2020
सोनू सूद ने पूरा किया वादा, फ्लाइट से घर को रवाना हुए किर्गिस्तान में फंसे बिहारी छात्र
Share More

पटना किर्गिस्तान में फंसे बिहारी छात्र गुरुवार शाम वाराणसी के लिए फ्लाइट से रवाना हो गए। दरअसल सोशल साइट पर किर्गिस्तान में फंसे बिहार के छात्रों ने अभिनेता सोनू सूद से मदद की मांग की थी। मदद की मांग होते ही सोनू ने अपने ट्विटर अकाउंट से सूचना दी थी कि वहां फंसे सभी छात्रों को चार्टर्ड प्लेन से भारत लाएंगे।

दरअसल किर्गिस्तान में मेडिकल के एक छात्र की मौत हो गई थी। इसके बाद से वहां पढ़ रहे बिहारी छात्रों की स्थिति बहुत खराब हो गई थी। कोरोना संक्रमण के कारण कोई भी अंतराष्ट्रीय फ्लाइट नहीं थी। वहां के छात्र फेसबुक पर वीडियो बनाकर घर लौटने की गुहार लगा रहे थे। छात्रों का कहना था कि उन्हें यहां से नहीं ले जाया गया तो वो मर जाएंगे। मैसेज मिलते ही सोनू सूद ने छात्रों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया। भारतीय समयानुसार गुरुवार शाम सात बजे के करीब किर्गिस्तान से फ्लाइट से छात्र बनारस को रवाना हो गए। अभिनेता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि वे बहुत खुश हैं कि किर्गिस्तान से छात्रों को वाराणसी लाया जा रहा है। अब अगली फ्लाइट शुक्रवार को मिलेगी छात्र अपने डिटेल भेज दें। 

पटना की महिला को दिलाई थी छत

दो दिन पहले पटना की एक महिला की भी सोनू सूद ने मदद की थी। फिल्म अभिनेता सोनू सूद के ट्वीट ने दस दिनों से फुटपाथ पर सो रही महिला अंजू देवी के परिवार को 24 घंटे के अंदर छत दिला दी थी। अभिनेता की मदद तो अभी तक नहीं पहुंची मगर उनके ट्वीट के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पटना के समाजसेवी ही मदद के लिए आगे आ गए। फिलहाल, कंकड़बाग के अमित श्रीवास्तव ने अंजू को अपने मकान में चलने वाले लॉज के एक कमरे में जगह दे दी है। अन्य समाजसेवियों ने मिलकर उसके खाने-पीने का इंतजाम किया है। अंजू देवी मंदिरी मुहल्ले में किराये पर रहती थी। पति मानसिक रूप से बीमार हैं। होटल में काम कर वह घर का खर्च चलाती थी मगर लॉकडाउन के कारण रोजगार छिन गया। 


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.