• September 30, 2022 12:09 am

इस बिजनेसमैन ने खरीदा सबसे महंगा बंगला- कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे

By

Apr 5, 2021
इस बिजनेसमैन ने खरीदा सबसे महंगा बंगला- कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे
Share More

रिटेल चेन डीमार्ट के संस्थापक राधाकृष्ण दमानी ने देश का सबसे महंगा बंगला खरीदा है. यह बंगला मुंबई के सबसे महंगे माने जाने वाले इलाके मालाबार हिल में है. बता दें कि इस बंगले को खरीदने के लिए राधाकृष्ण दमानी ने 1001 करोड़ रुपए खर्च किए हैं. दमानी का नया आशियाना महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री आवास से कुछ ही कदम की दूरी पर स्थित है.

बाजार भाव से ज्यादा कीमत देकर खरीदा बंगला
राधाकृष्ण दमानी ने मधुकुंज नामक यह बंगला बाजार भाव से ज्यादा कीमत देकर खरीदा है. दरअसल इस बंगले की कीमत करीब 724 करोड़ रुपए थी लेकिन दमानी ने इसके लिए 1001 करोड़ रुपए चुकाए हैं. 1.4 एकड़ में फैले इस बंगले की रजिस्ट्री 31 मार्च को हुई है.

30 करोड़ रुपए की दी स्टांप ड्यूटी
बता दें कि कोरोना के चलते महाराष्ट्र सरकार ने स्टांप ड्यूटी पर भारी छूट देते हुए इसे सिर्फ 3 फीसदी रखा हुआ है. 31 मार्च को छूट का आखिरी दिन था. यही वजह है कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए राधाकृष्ण दमानी और उनके भाई गोपीकिशन दमानी ने 31 मार्च को ही इसकी रजिस्ट्री करा ली. छूट के बावजूद दमानी बंधुओं ने स्टांप ड्यूटी के रूप में 30 करोड़ रुपए का भुगतान किया है.

कौन हैं राधाकृष्ण दमानी
रिटेल चेन डीमार्ट के मालिक राधाकृष्ण दमानी देश के आठवें सबसे अमीर बिजनेसमैन हैं. दमानी की कुल संपत्ति करीब 14 अरब डॉलर आंकी गई है. दमानी के नेतृत्व वाली डीमार्ट की मार्केट वैल्यू करीब 1.50 लाख करोड़ रुपए है. 2017 में शेयर बाजार में डीमार्ट सूचीबद्ध हुई और तब से लेकर अब तक इस कंपनी ने सफलता की नई ऊंचाईयों को छुआ है. दमानी ने 80 के दशक में शेयर बाजार में ट्रेडिंग बिजनेस से अपने करियर की शुरुआत की थी. शेयर बाजार में निवेश से पैसे कमाने के बाद दमानी ने रिटेल बिजनेस का रुख किया और अब वहां भी सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं.

ZEE


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.