इस व्यक्ति के हाथ लगा जैकपॉट- जीती रकम स्कूल को दे दी दान सब कर रहे तारीफ
अंतरराष्ट्रीय

इस व्यक्ति के हाथ लगा जैकपॉट- जीती रकम स्कूल को दे दी दान सब कर रहे तारीफ

अमेरिका के मिसीसिपी राज्य में एक व्यक्ति क्रॉसगेम खेलने और उससे लॉटरी टिकट खरीद कर 4 बार लाखों की लॉटरी जीत चुका है. इस बार उसके हाथ जैकपॉट लगा. जैकपॉट भी कोई छोटा-मोटा नहीं, बल्कि भारतीय रुपयों के हिसाब से 1 करोड़ 80 लाख का जैकपॉट उसके हाथ लगा. लेकिन उसकी दरियादिली ने सबका दिल जीत लिया. दरअसल उसने इन पैसों को भलाई के कामों में लगा दिया.

2.5 लाख डॉलर की लॉटरी
मिसीसिपी के मेरिडिएन शहर में रहने वाले ब्रॉयन मॉस ने अपने जीवन में छठी लॉटरी जीती. इससे पहले उसने 5 बार में लाखों डॉलर की कमाई की थी, लेकिन ये पहली बार है जब उसके हाथ जैकपॉट लगा. उसने ये लॉटरी टिकट एक्स्ट्रामाइ कंवीनियंस स्टोर से खरीदी थी. और अब ब्रॉयन ने तय किया है कि ये रकम इदाहो पब्लिक स्कूल को दे दी जाए. ताकि इससे स्कूली बच्चों की शिक्षा के स्तर और उनकी सुविधाओं में सुधार हो सके. ब्रॉयन की बेटी भी इसी स्कूल में पढ़ती है.

क्रॉसवर्ड पजल गेम
ये लॉटरी का खेल थोड़ी अलग तरह का है. दरअसल आपको टिकट खरीदना होता है. और उसके बाद पजल गेम में हिस्सा लेना होता है. खास बात ये है कि आप के पास तीन चांस होते हैं. आपको लॉटर का टिकट खुरचे बगैर अपने 18 लेटर्स का स्क्रैचकार्ड खुरचना होता है. इसके लिए तीन बार आपको मेहनत करनी होती है. शर्त ये होती है कि आपके क्रॉसवर्ड उस टिकट में छपे क्रॉसवर्ड से मैच हो. ब्रॉयन ने पहली बार में ही ये बाधा पार कर ली और जैकपॉट जीतने के हकदार बन गए.

ZEE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *