US- जो बाइडेन के शपथ ग्रहण की तैयारी सुरक्षा सख्त
अंतरराष्ट्रीय

US- जो बाइडेन के शपथ ग्रहण की तैयारी सुरक्षा सख्त

अमेरिका (America) में 20 जनवरी को भावी राष्ट्रपति जो बाइडेन ( Jo Biden) शपथ लेने जा रहे हैं लेकिन उससे पहले माहौल काफी गरमा गया है. हाल ही में जिस तरीके की हिंसा अमेरिका में देखने को मिली और उसके बाद सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त कर दी गई है. नेशनल गार्ड (National Guard) के हजारों जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं और लॉ एनफोर्समेंट एजेंसी (Law Enforcement Agency) पूरी तरह से चौकन्नी हैं.

अमेरिका में जारी है तनाव का माहौल
खबरों के मुताबिक FBI को शपथ ग्रहण के दौरान माहौल खराब करने का इनपुट मिला है जिसके बाद वॉशिंगटन के अलावा राज्यों की राजधानी में भी अतिरिक्त जवानों की तैनाती कर दी गई है. FBI की चेतावनी के बाद उन इलाकों में खास ध्यान रखा जा रहा है जहां राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया था. हाल ही में मिशिगन (Michigan) में ट्रंप समर्थित एक ग्रुप ने प्रदर्शन किया था और कई प्रदर्शनकारियों के हाथों में हथियार भी थे.ओहियो (Ohio)में भी सरकार विरोधी समूहों ने प्रदर्शन किया था.

क्यों सुलग रहा है अमेरिका
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कई बार इस तरह के बयान दिए कि उन्हें बेईमानी से हराया गया जिसके चलते उनके समर्थक हिंसा पर आमादा हैं. हाल ही जिस तरह से हिल कैपिटल( Hill Capitol) में ट्रंप समर्थकों ने हमला बोला, उससे तो साफ पता चल गया कि ट्रंप समर्थकों को चुनावी नतीजों पर यकीन नहीं है.

ZEE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *