• September 30, 2022 4:57 am

जब पानी सिर से ऊपर गुजरने लगा तब जाकर प्रदेश सरकार को स्वास्थ्य विभाग में भर्ती करने होश आया : भाजपा

ByPrompt Times

Jul 29, 2020
वसूली के लिए पुलिस जब ख़ुद ही मारपीट करने पर उतर आई है तो प्रतीत हो रहा है कि प्रदेश सरकार सियासी ठिठोलियाँ करने और अराजकता का उत्सव मनाने के लिए ही सत्ता में बैठी है!
Share More

कोरोना के विस्पोटक स्तर पर पहुँचने के लिए ज़वाबदेह प्रदेश सरकार अब  भर्ती की अनुमति देकर नाकामियों को ढँक रही
यदि प्रदेश सरकार यह काम छह माह पहले भी कर लेती तो प्रदेश में कोरोना संकट इतना भयावह नहीं होता : श्रीवास्तव

रायपुरभारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय  श्रीवास्तव ने राज्य सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन और स्वास्थ्य सेवाओं के रिक्त पदों पर संविदा और सीधी भर्ती की दी गई अनुमति पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब पानी सिर से ऊपर गुजरने लगा तब जाकर प्रदेश सरकार को होश आना इस बात का प्रमाण है कि वह प्रदेश के हितों को लेकर क़तई गंभीर नहीं है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि यदि प्रदेश सरकार यह काम छह माह पहले भी कर लेती तो प्रदेश में कोरोना संकट इतना भयावह नहीं होता।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश सरकार अब भी मार्च 2021 तक और आगामी 03 माह तक के लिए इन रिक्त पदों पर भर्ती की अनुमति देकर अपनी बदनीयती का ही इज़हार कर रही है। इन रिक्त पदों पर नियमित भर्ती न की जाकर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में मज़ाक किया जा रहा है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि आज कोरोना संक्रमण के विस्पोटक स्तर पर पहुँचने के लिए ज़वाबदेह प्रदेश सरकार अब इन पदों पर भर्ती की अनुमति देकर अपनी नाकामियों को ढँकने की असफल कोशिशों में जुटी है जबकि प्रदेश साक्षी है कि कोरोना की जाँच और उपचार के मोर्चे पर प्रदेश सरकार एकदम नाकारा साबित हुई है और अब भी वह इस महामारी की रोकथाम को लेकर संज़ीदा नहीं दिख रही है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि अभी भी प्रदेश सरकार ने रिक्त पदों पर भर्ती की सिर्फ़ अनुमति दी है। अभी इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करनेने, विज्ञापन निकालने, दीग़र प्रक्रिया पूरी करने में न जाने यह प्रदेश सरकार कितना वक्‍त लगाएगी? भर्ती के लिए दी गई अनुमति के मुताबिक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के रिक्त 3449 पदों पर मार्च 2021 तक संविदा भर्ती एवं कोविड-19 डेडिकेटेड हॉस्पिटल के 379 पदों पर तीन माह हेतु संविदा भर्ती की जा सकेगी। इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सा अधिकारी, ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी, स्टाफ नर्स, मेडिकल लैब टेक्नॉलॉजिस्ट, बहुउद्देश्यीय स्वा. कार्यकर्ता (महिला व पुरुष) के रिक्त 21 सौ पदों पर भर्ती की अनुमति प्रदान की गई है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना संक्रमण की आहट के साथ ही भाजपा शुरू से प्रदेश सरकार को कोरोना की जाँच के लिए टेस्टिंग लैब बढ़ाने और उपचार के लिए कोविड-19 अस्पतालों की पर्याप्त व्यवस्था और इस लिहाज से स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आगाह करती रही, लेकिन सत्तावादी अहंकार में चूर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भाजपा की चिंताओं को गंभीरता से लेने के बजाय सियासी ड्रामेबाजी में मशगूल रहे और झूठी वाहवाही कराते रहे। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश सरकार जनस्वास्थ्य के साथ क्रूर खिलवाड़ करने पर आमादा रही और नतीजतन प्रदेश कोरोना के शिकंजे में बुरी तरह फँस चुका है। प्रदेश सरकार तो क्वारेंटाइन सेंटर्स तक की व्यवस्था बनाने में भी नाकारा साबित हुई।


Share More

Leave a Reply

Your email address will not be published.