• July 3, 2024 11:22 am

सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद परिसर में ‘इंडिया’ के नेताओं का प्रदर्शन, राहुल गांधी भी रहे मौजूद

ByADMIN

Jul 1, 2024

Arvind Kejriwal Arrest: आप सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh ) ने संसद परिसर के मकर द्वार पर प्रदर्शन के दौरान कहा कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी गलत है.

Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद परिसर में  इंडिया गठबंधन के नेताओं ने प्रदर्शन किया. इस दौरान लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे.

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में संजय सिंह ने कहा, “सीबीआई और ईडी के जरिए विपक्षी नेताओं को टारगेट किया जा रहा है. अरविंज केजरीवाल का क्या गुनाह है कि उन्हें जेल में रखा गया है?”

‘सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी गलत’

संजय सिंह ने कहा, ”दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी गलत है. यही वजह है कि आम आदमी पार्टी के साथ इंडिया गठबंधन के नेता मकर द्वार पर प्रदर्शन करने को मजबूर हुए हैं.”

सीबीआई ने भी किया गिरफ्तार

दिल्ली आबकारी नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था.  लोकसभा के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार के अंतरिम जमानत पर छोड़ने का आदेश दिया गया था. उन्हें 21 दिनों के लिए जमानत दिया गया था. दो जून को उन्होंने तिहाड़ जेल पहुंचकर सरेंडर कर दिया ​था.

उसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 24 जून को  जमानत पर छोड़ने का आदेश दिया था, लेकिन ईडी ने अगले ही दिन दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर निचली अदालत के आदेश पर रोक लगाने की मांग की थी. इस बीच 26 जून को सीबीआई ने सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया.

दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनवाई के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी, जिसे दिल्ली के सीएम ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. आम आदमी पार्टी के नेताओं का आरोप है कि सीएम अरविंद केजरीवाल को साजिशन सीबीआई से गिरफ्तार कराया गया है.

SOURCE – ABP NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *