• May 6, 2024 6:39 am

महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश में आने-जाने वाली बसों पर 30 अप्रैल तक प्रतिबंध-नहीं खुलेंगे स्कूल-रंग पंचमी पर समारोह नहीं

By

Apr 1, 2021
लिए पोषण संबंधी परिणामों में सुधार करने के लिए भारत सरकार का प्रमुख कार्यक्रम है।

भोपालः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों से बात करते हुए कहा कि राज्य के जिन नगरों और जिलों में ज्यादा संक्रमण है, हम वहां टीकाकरण युद्ध स्तर पर चलाया जाएगा.

महाराष्ट्र से लगे जिलों में जहां हमने बसों के संचालन पर 30 अप्रैल तक प्रतिबंध लगाया था, उस प्रतिबंध को हम आगे बढ़ा रहे हैं. अभी स्कूल नहीं खोले जाएंगे.राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश भर के कमिश्नरों, कलेक्टरों, आईजी, एसपी, सीएमएचओ, जिला पंचायत वर्चुअल मीटिंग के जरिये बता करते हुए तमाम अहम निर्देश दिए.
इस बैठक में चौहान ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है कोरोना का बढ़ता हुआ संक्रमण. मैंने कल ही सभी राजनीतिक दलों को खबर करवा दी थी कोरोना के एक्टिव केस वर्तमान में जो संख्या आ रही है उसके आधार पर कोरोना की गति बढ़ रही है. हमारी जो रणनीति थी आईआईटीटी आइडेंटी फिकेशन, आइसोलेशन, टेस्टिंग ट्रीटमेंट. अस्पताल में विस्तर की कमी ना रहे यह हमारे सामने चैलेंज है. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश संक्रमण बढ़ रहा है. प्रदेश में 2332 के आस-पास नए लोग कोरोना संक्रमित मिलते हैं. मैं निश्चित नहीं बैठ सकता.

जहां ज्यादा मामले वहां टेस्टिंग बढ़े: मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में कहा कि जहां कोरोना के ज्यादा मामले हैं वहां टेस्टिंग बड़ा. 1 अप्रैल से 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी भाई-बहन वह वैक्सीनेशन और टीकाकरण के लिए पात्र हो जाएंगे. जिन जिलों और नगरों में ज्यादा संक्रमण है वहां टीकाकरण के अभियान को हम युद्ध स्तर पर चलाएंगे और तेजी से टीकाकरण करेंगे.

महाराष्ट्र से बसें बंंद रहेंगी: महाराष्ट्र से लगे जिलों में जो हमने बसे बंद की थी उस अवधि को हम 30 अप्रैल तक बढ़ा रहे है. स्कूल अभी नहीं खोले जाएंगे स्थिति कि हम समीक्षा करेंगे जिन क्षेत्रों में ज्यादा संक्रमण है वहां की क्या नीति बनाना चाहिए उसके बारे में भी चर्चा होगी.

रंग पंचमी पर समारोह नहीं: मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मैं प्रदेशवासियों से बार-बार अपील कर रहा हूं होली और बाकी त्योहार हमने परंपरा पूरी करते हुए घर में ही मनाएं. रंगपंचमी जैसे त्योहारों पर भी कोई जुलूस और जलसमारोह नहीं होगा, क्योंकि यह बहुत घातक हो जायेगा. आपने कहा कि मेरी सभी धर्म गुरुओं से राजनीतिक दल के नेताओं से कार्यकतार्ओं, समाजसेवी संगठनों से मेरी विनम्र अपील है इस महामारी को नियंत्रित करने के लिए सब साथ दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *