• May 7, 2024 5:59 am

धांधलियों के खुलासे से छटपटाते कांग्रेस नेता अब निकृष्ट और जातिवाद को उकसाने वाली राजनीति पर उतर आए : भाजपा

ByPrompt Times

Sep 1, 2020
वसूली के लिए पुलिस जब ख़ुद ही मारपीट करने पर उतर आई है तो प्रतीत हो रहा है कि प्रदेश सरकार सियासी ठिठोलियाँ करने और अराजकता का उत्सव मनाने के लिए ही सत्ता में बैठी है!

काँकेर ज़िले के क्वारेंटाइन सेंटर्स के मामलों में कांग्रेस तथ्यों को झुठलाने और मीडिया का प्रामाणिकता पर उंगली उठाने में जुटी
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता का सवाल : कांग्रेस नेता कब से न्यायाधीश बन धांधलियों में क्लीन चिट देने के अधिकारी हो गए?
भाजपा की चिंता छोड़ कांग्रेस नेता अपनी और प्रदेश सरकार की दाँव पर लग चुकी विश्वसनीयता की फ़िक्र करें : श्रीवास्तव

रायपुरभारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि कांग्रेस ख़ुद भ्रष्टाचार की गंदी राजनीति के अपने अपराध-बोध से उपजी छटपटाहट का प्रदर्शन करके अपनी निकृष्ट और जातिवाद को उकसाने वाली राजनीति पर उतर आई है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि अपने भ्रष्टाचार की पोल खुलते ही कांग्रेस नेता खंभा नोचने के लिए पिल पड़े हैं। कांकेर ज़िले में क्वारेंटाइन सेंटर्स में 580 रुपए प्रतिकिलो टमाटर खरीदे जाने और बोर का पानी पिलाकर सीलबंद पानी बोतल का बिल पेश करने के हुए खुलासे के बाद प्रदेश सरकार और कांग्रेस नेता बजाय शर्म महसूस करने के तथ्यों को तोड़-मरोड़कर इसे झुठलाने और मीडिया का प्रामाणिकता पर उंगली उठाने में जुटे हैं। श्री श्रीवास्तव ने तंज कसा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में क्वारेंटाइन सेंटर्स पर 100 करोड़ रुपए खर्च करने की जो बात की थी, क्या वह राशि इसी तरह क्वारेंटाइन सेंटर्स पर खर्च की गई है?
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि अपने भ्रष्ट कर्मों के सामने आने के बाद कांग्रेस नेता भाजपा के ख़िलाफ़ अकारण ही प्रलाप करने लगे हैं, जबकि भ्रष्टाचार का यह खुलासा सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी के आधार  पर मीडिया ने किया है; भाजपा ने धांधलियों की इस काली करतूत पर टिप्पणी करते हुए प्रदेश सरकार को कठघरे में खड़ा करके कुछ सवालों पर ज़वाब मांगा है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस नेता इतनी-सी भी राजनीतिक समझ का परिचय नहीं दे पा रहे हैं। आख़िर भाजपा पर अपने कर्मों का ठीकरा फोड़ने पर कांग्रेस नेता उतारू क्यों हो जाते हैं और क्यों घूम-फिरकर नान घोटाले का रोना लेकर बैठ जाते हैं। प्रदेश में कांग्रेस की भारी बहुमत की सरकार है तो वह इस घोटाले को लेकर प्रलाप करने के बजाय जाँच क्यों नहीं करा रही है? ज़ाहिर है, कांग्रेस नेता जानते हैं कि नान घोटाले के इन आरोपों में कोई दम है ही नहीं। कांग्रेस अब सिर्फ़ चरित्र हनन की राजनीति कर रही है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि क्वारेंटाइन सेंटर्स की धांधलियों को झुठलाकर कांग्रेस नेता अब मीडिया की प्रामाणिकता पर सवाल खड़ा कर रहे हैं और भाजपा की आड़ लेकर मीडिया को गरियाने का काम कर रहे हैं। मीडिया द्वारा किए गए तथ्यों के खुलासे के बाद बजाय इन धांधलियों की जाँच कराने के कांग्रेस दफ्तर से क्लीन चिट जारी करने का काम किया जा रहा है!
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि इस मामले में भाजपा के ख़िलाफ़ कांग्रेस का यह प्रलाप अपनी काली करतूतों पर पर्दा डालने की शर्मनाक कोशिश है। सवाल यह है कि कांग्रेस नेता कब से न्यायाधीश बनकर धांधलियों के मामलों में क्लीन चिट देने के अधिकारी हो गए? कांग्रेस नेता यह भी साफ करें कि बात जब 580 रुपए की हो रही है तो फिर उनके पास  मामला आते-आते यह राशि 550 रुपए कैसे हो गई? कांग्रेस नेता आख़िर किस अधिकार से बिलों को मंगवाकर सार्वजनिक कर रहे हैं? अगर उन्हें मीडिया और आरटीआई की प्रामाणिकता पर भरोसा नहीं है तो इसके लिए भाजपा पर उंगली उठाते उन्हें शर्म महसूस क्यों नहीं हो रही है? श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस अब अपनी सबसे निकृष्ट राजनीतिक सोच की गंदगी फैलाने में भी लग गई है। अपने भ्रष्ट कर्मों पर पर्दा डालने के लिए कांग्रेस ने जिस तरह समाज विशेष का नाम लाकर इस पूरे मामले को जातिगत विद्वेष फैलाने के लिए इस्तेमाल किया है, उस निकृष्टता की तो और कोई मिसाल शायद ही मिले। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा की चिंता छोड़ कांग्रेस नेता अपनी और अपनी सरकार की विश्वसनीयता की फ़िक्र करें और जो कांग्रेस और प्रदेश सरकार के संरक्षण में अंजाम दिए जा रहे काले कारनामों पर पर्दा डालने की हरक़तों से लगातार दाँव पर लग चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *